लाइव टीवी

लापता बीवी-बच्चे की शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस, परेशान होकर थाने के आगे खुद को लगाई आग

Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 1:36 PM IST
लापता बीवी-बच्चे की शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस, परेशान होकर थाने के आगे खुद को लगाई आग
व्यक्ति पर कंबल डालकर आग बुझाते पुलिसकर्मी.

राजेश को आग की लपटों में घिरा देख पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए, उन्होंने तुरंत कंबल डालकर आग को बुझाया और आनन-फानन में वो उसे लेकर जिला अस्पताल आए. लेकिन यहां पुलिसकर्मियों ने घायल राजेश को भर्ती नहीं करवाया बल्कि वो उसे वहां रखकर भाग खड़े हुए.

  • Share this:
शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Prades) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में पुलिस (Police) के टालमटोल रवैये से परेशान होकर एक शख्श ने थाने के सामने खुद पर पेट्रोल (Petrol) छिड़क कर आग लगा ली. पुलिसकर्मियों ने समय रहते आग बुझा दी लेकिन वो बुरी तरह घायल शख्स को लेकर जिला अस्पताल में लावारिस हाल में छोड़ कर भाग गए. अस्पताल कर्मचारियों ने जब पीड़ित से पूछा तो मामले की जानकारी मिली. संबंधित थाने के उपनिरीक्षक को बुलाया गया लेकिन उसे भी मामले के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी.

पत्नी और बच्चे को मैनपुरी भेजा था
जानकारी के अनुसार पीड़ित व्यक्ति का नाम राजेश जाटव है. उसने बीते गुरुवार को अपनी पत्नी और बच्चे को मैनपुरी जाने के लिए बस में बिठाया था. लेकिन वो वहां नहीं पहुंचे. काफी ढूंढने के बाद जब उनका कहीं पता नहीं चला तो थक-हारकर वो शिकायत करने फिजिकल थाने पहुंचा. यहां से उसे कोतवाली जाने को कहा गया. कोतवाली पहुंचने पर उसे एक बार फिर फिजिकल थाने पहुंचने को कहा गया लेकिन किसी ने भी उसकी शिकायत दर्ज नहीं की. अंत में परेशान होकर उसने फिजिकल थाने के सामने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली. राजेश को आग की लपटों में घिरा देख पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए, उन्होंने तुरंत कंबल डालकर आग को बुझाया और आनन-फानन में वो उसे लेकर जिला अस्पताल आए. लेकिन यहां पुलिसकर्मियों ने घायल राजेश को भर्ती नहीं करवाया बल्कि वो उसे वहां रखकर भाग खड़े हुए.

महिला ताे शिवपुरी में ही बस से उतर गई

जानकारी के अनुसार जिस बस से राजेश जाटव की पत्नी और बच्चे गए थे, उसके कंडक्टर ने बताया कि महिला बच्चे को लेकर फिजिकल थाना क्षेत्र में मौजूद एक चौराहे पर उतर गई थी. इसकी जानकारी मिलने पर राजेश ने उन्हें सभी जगह ढूंढा लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला. बाद में परेशान राजेश फिजिकल थाने पहुंचा, जहां थाना प्रभारी ने उसकी बात सुनकर उसे कोतवाली जाने को कहा. जब वो कोतवाली गया तो वहां उसे फिजिकल थाना जाने को कहा गया. इस तरह रिपोर्ट नहीं लिखे जाने से परेशान होकर उसने यह घातक कदम उठा लिया.

आत्मदाह-Self-immolation
गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती राजेश जाटव


फिलहाल राजेश जिला चिकित्सालय में गंभीर हाल में भर्ती है और उसका इलाज किया जा रहा है. अस्पताल ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दे दी है, जिसके बाद सिटी कोतवाली से एक उपनिरीक्षक भी अस्पताल पहुंचा लेकिन उसे इस संंबंध में कोई जानकारी नहीं थी.ये भी पढ़ें:- PSC की फीस हुई दोगुनी, अब सामान्‍य वर्ग को 1200 की जगह देने होंगे इतने रुपए

'नाना नेहरू' को 130वीं वर्षगांठ पर कमलनाथ ने कुछ इस अंदाज में याद किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 8:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर