होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /VIDEO: जब 50 फीट गहरे कुंए में गिरा 12 फीट लंबा अजगर, जानिए फिर क्या हुआ!

VIDEO: जब 50 फीट गहरे कुंए में गिरा 12 फीट लंबा अजगर, जानिए फिर क्या हुआ!

Shivpuri News: अनूप ने वन विभाग को कुएं में अजगर सांप गिरने की सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के गांव टौरिया में ग्रामीणों और वन विभाग टीम की सूझबूझ के कारण कुएं में गिरे अजगर सांप की जान आखिरकर बच गई. दरअसल टौरिया गांव में किसान अनूप यादव के खेत पर बने करीब 50 फीट गहरे कुएं में एक अजगर सांप गिर गया था. खेत पर पहुंचे अनूप ने जब कुएं में झांक कर देखा तो कुएं में अजगर सांप फुफकारता नजर आया, जिसके बाद अनूप ने वन विभाग को कुएं में अजगर सांप गिरने की सूचना दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने कुएं में गिरे अजगर सांप को निकालने का प्रयास शुरू किया.

बांस की डलिया की मदद से किया रेस्क्यू
वन विभाग की टीम और ग्रामीणों ने बांस की डलिया में पत्थर रखकर रस्सी से बांधकर डलिया को कुएं में डाला और अजगर सांप जब डलिया में बैठा तो उसे धीरे- धीरे कुएं से ऊपर खींचा गया. अजगर को कुएं से बाहर निकालने के बाद वन विभाग की टीम ने उसे एक बोरे में डालकर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया. इस दौरान अजगर सांप का रेस्क्यू देखने काफी ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.

अजगर की हो जाती मौत
बताया जा रहा है कि अजगर सांप तीन-चार दिन पहले कुएं में गिरा था. लेकिन नौकर ने खेत मालिक को बताया नहीं. अगर ज्यादा दिन तक अजगर कुएं में रहता तो मर जाता. क्योंकि कुएं में ज्यादा खाने को नहीं मिलता साथ ही ठंड के मौसम में ठंडा पानी उसके लिए घातक सिद्ध होता. वन्यजीवों के जानकारों का कहना है कि अजगर जैसे कोल्ड ब्लड वाले प्राणी को बहुत ज्यादा ठंडा पानी वैसे ही सूट नहीं करता. इस कारण से भी उसकी मृत्यु हो जाती.

Tags: Forest department rescue, Mp news, Python, Python Viral Video, Shivpuri News, Snake Rescue

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें