लाइव टीवी

मौत के बाद मरीज के शव को खा रहीं थीं चीटियां, सिविल सर्जन समेत 5 सस्पेंड

Ashok Agrawal | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 16, 2019, 4:31 PM IST
मौत के बाद मरीज के शव को खा रहीं थीं चीटियां, सिविल सर्जन समेत 5 सस्पेंड
मरीज़ की लाश में चींटियां लग गयी थीं

शिवपुरी ज़िला चिकित्सालय से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो मानवता को शर्मसार करने के साथ साथ अस्पताल प्रबंधन की असंवेदनशीलता की हैं. मरीज़ की मौत के घंटों बाद तक स्टाफ को पता नहीं चला. तब तक उसकी लाश में चींटियां लग चुकी थीं.

  • Share this:
शिवपुरी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) ज़िला अस्पताल (District hospital) में एक मरीज की मौत के बाद उसके शव की अनदेखी का मामला सामने आया है. मामला इतना शर्मनाक है कि अस्पताल में मरीज का शव चीटियां खा गयीं थीं. घटना सामने आने के बाद सिविल सर्जन पी के खरे सहित स्टाफ के 5 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है. ख़बर मिलते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ (cm kamalnath)ने घटना की जांच के आदेश दिए थे.

सिविल सर्जन की तबियत बिगड़ी- शिवपुरी ज़िला अस्पताल में मृत मरीज़ की लाश घंटों बेड पर पड़े रहने और फिर उसकी आंख में चींटियां लगने के बाद स्टाफ पर गाज गिरी है. अस्पताल के सिविल सर्जन पी के खरे, एक अन्य डॉक्टर और 3 नर्सों को निलंबित कर दिया गया है. इस बीच सिविल सर्जन की तबियत बिगड़ने पर पहले उन्हें ग्वालियर रैफर  कर दिया गया है.

अमानवीय रवैया
शिवपुरी ज़िला चिकित्सालय से जो तस्वीरें सामने आई हैं वो मानवता को शर्मसार करने के साथ साथ अस्पताल प्रबंधन की असंवेदनशीलता की हैं. इस अस्पताल में बालचन्द लोधी का नाम का एक मरीज़ शुक्रवार से भर्ती था. मंगलवार को उसकी मौत हो गयी. जिस समय मौत हुई उस समय बालचन्द के पास परिवार का कोई सदस्य मौजूद नहीं था. उसकी पत्नी बच्चों को देखने घर चली गई थी,इसलिए काफी देर तक किसी को यह पता नहीं चला कि बालचंद की मौत हो गई है.

घंटों पड़ी रही लाश
मरीज़ के मरने के कई घण्टों बाद स्टाफ को इसका पता चला. सूचना देने के बाद  पहले नर्सों ने आकर देखा फिर डॉक्टर ने, लेकिन किसी ने भी लाश वहां से उठाने या परिवार को ख़बर देने की ज़हमत नहीं उठायी. अस्पताल में भर्ती बाक़ी मरीजों ने ही उसकी पत्नी को खबर दी.जब बालचंद की पत्नी अस्पताल आयी तब उसने देखा कि लाश में चींटी लग चुकी थीं. सैकड़ों चींटियां उसकी आंख चट कर रही थीं.

आंख खा रही थीं चींटियां
Loading...

पत्नी के आते ही अस्पताल प्रबंधन ने उसकी पत्नी के साथ बालचंद के शव को रवाना कर दिया. बाद में तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने पर ख़बर फैली. ख़बर लगते ही आज सुबह प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई और तत्काल अफसरों को तलब किया. बाद में कलेक्टर और कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए.

सीएम का ट्वीट
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवपुरी ज़िला अस्पताल की इस घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए कड़ी नाराज़गी जताई है. उन्होंने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. साथ ही कहा है कि इस तरह की इस तरह की इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटनाएं कतई बर्दाश्त नहीं की जाएंगी. दोषी लोगों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई की जाएगी.



ये भी पढ़ें-Black Money :आलोक खरे के घर मिला 1 करोड़ का सामान,आज इंदौर के फ्लैट की तलाशी

CM कमलनाथ आज महाराष्ट्र के दौरे पर, पार्टी प्रत्याशियों के लिए करेंगे प्रचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिवपुरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...