Assembly Banner 2021

VIDEO : शिवपुरी: वॉटरफॉल में बहे 17 पर्यटक, 30 पानी में फंसे, 7 लोगों को हेलीकॉप्टर ने बचाया

पिकनिक स्पॉट ग्वालियर- शिवपुरी की सीमा पर शिवपुरी जिले के भानगढ के पास है. शिवपुरी से इसकी दूरी करीब 60 किमी है.

  • Share this:
मध्यप्रदेश में शिवपुरी के सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल पिकनिक स्पॉट में 17 लोगों के बहने की ख़बर है. अभी भी करीब 30 पर्यटक पानी में फंसे हुए हैं. सभी पर्यटक ग्वालियर के बताये जा रहे हैं. ग्वालियर और शिवपुरी से रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गयी हैं. पुलिस प्रशासन के आला अफसर, एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच चुकी है. हेलिकॉप्टर मंगवाया गया है. इसके ज़रिए 7 लोगों को पानी से एयरलिफ्ट कर बचा लिया है. सभी लोगों का मेडिकल कराया गया है. सभी की सेहत बेहतर है. अंधेरा होने की वजह से बचाव दल को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सेना का हेलीकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी नहीं रखेगा.

बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से अचानक सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल में तेज़ बहाव आ गया था.  यहां पिकनिक मनाने आए लोग संभल नहीं पाए और चारों ओर से पानी से घिर गए. आशंका है कि पर्यटक सेल्फी लेने के चक्कर में वॉटर फॉल के नज़दीक चले गए थे. तेज़ बहाव आते ही करीब 17 पर्यटक 100 फीट ऊंचाई पर बने फॉल से नीचे खाई में जा गिरे और बहाव में बह गए. पानी में बहे लोगों का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है.

बता दें, ये पिकनिक स्पॉट ग्वालियर- शिवपुरी की सीमा पर शिवपुरी जिले के भानगढ के पास है. शिवपुरी से इसकी दूरी करीब 60 किमी है.



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर सात लोगों को बचाए जाने की पुष्टि की.

शिवराज ने कहा कि शिवपुरी के वॉटरफॉल में फंसे लोगों के बचाव के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से चर्चा हुई है. उन्होंने हरसंभव मदद की बात कही है. मैं लगातार मौके पर मौजूद बचाव टीम के संपर्क में हूं.

घटना की खबर मिलते ही ग्वालियर और शिवपुरी से रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंच गयी हैं. पुलिस प्रशासन के आला अफसर घटना स्थल पर पहुंच गए हैं. एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच चुकी है. लेकिन अंधेरा और बारिश होने  के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है. पानी का बहाव बेहद तेज़ है जो लगातार बढ़ रहा है.  (शिवपुरी से अशोक अग्रवाल और ग्वालियर से महेश शिवहरे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -दिग्विजय सिंह ने कहा-पीएम मोदी सपनों के सौदागर हैं, वो सपने बेचते हैं

MP में डायल 100 का एप लॉन्च, सीएम ने CCTV से किए इस मंदिर के दर्शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज