होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /भारतीय महिला क्रिकेट की नई उम्मीद संस्कृति गुप्ता, बीसीसीआई टूर्नामेंट में जड़ दिया शानदार शतक

भारतीय महिला क्रिकेट की नई उम्मीद संस्कृति गुप्ता, बीसीसीआई टूर्नामेंट में जड़ दिया शानदार शतक

देहरादून में एक मैच में बल्लेबाजी करती शिवपुरी की महिला क्रिकेटर संस्कृति गुप्ता

देहरादून में एक मैच में बल्लेबाजी करती शिवपुरी की महिला क्रिकेटर संस्कृति गुप्ता

देहरादून में खेली जा रही महिला अंडर-19 घरेलू क्रिकेट सीरीज में शिवपुरी की संस्कृति गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन किया है. प ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी. देहरादून में खेली जा रही बीसीसीआई की महिला अंडर-19 घरेली क्रिकेट सीरीज़ में शिवपुरी की संस्कृति गुप्ता ने शानदार प्रदर्शन किया है. पुडुचेरी के खिलाफ एक मुकाबले में धुआंधार शतक के दम पर संस्कृति ने क्रिकेट प्रेमियों और सेलेक्टर्स का ध्यान आकर्षित करने में सफलता पाई है.

देहरादून के महाराणा प्रताप कॉलेज ग्राउंड पर महिला अंडर-19 घरेलू क्रिकेट सीरीज़ आयोजित की जा रही है. इस टूर्नामेंट में महिला क्रिकेट अकेडमी शिवपुरी की खिलाड़ी संस्कृति गुप्ता ने पुडुचेरी टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर बता दिया कि अब वो दिन दूर नहीं, जब महिला क्रिकेट अकेडमी शिवपुरी से निकली महिला खिलाड़ी जल्द ही राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलती नजर आएंगी. बता दें कि संस्कृति गुप्ता ने मात्र 78 गेंदो में 10 चौके और 7 छक्कों के साथ ताबड़तोड़ 116 रन मध्यप्रदेश के लिए बना दिए। महज 19 साल कीसंस्कृति ने अपने इस प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों को चौंका दिया है.

खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर शिवपुरी में देश की प्रथम महिला क्रिकेट अकादमी का संचालन किया जा रहा है. यह अकादमी मुख्य प्रशिक्षक अरुण सिंह के नेतृत्व में निखर रही है. अरुण सिंह का कहना है कि अकेडमी में खिलाड़ियों को सभी आवश्यक सुविधाएं मिल रही हैं और कोचिंग के लिए भी यहां बहुत ही अच्छा वातावरण है. अच्छे माहौल के बीच रहकर खिलाड़ी भी अपना 100 प्रतिशत दे रहे हैं. संस्कृति का यह प्रदर्शन सराहनीय है.

प्रदेश कोचिंग कैंप में 24 में से 7 खिलाड़ी शिवपुरी की
मुख्य प्रशिक्षक अरुण सिंह ने बताया कि संस्कृति के साथ ही अकादमी की अन्य खिलाड़ी भी लगातार उच्च प्रदर्शन कर रही हैं. हाल ही में जबलपुर में आयोजित मध्यप्रदेश महिला क्रिकेट के कोचिंग कैम्प की कुल 24 खिलाड़ियों में से हमारी सात खिलाड़ी चयनित हुई हैं जो शिवपुरी के लिए गौरव की बात है.

Tags: India under 19, Shivpuri News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें