होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Shivpuri: पाइप लाइन बिछाने के दौरान मिट्टी धंसने से 5 मजदूर दबे, एक की मौत; जानें पूरा मामला

Shivpuri: पाइप लाइन बिछाने के दौरान मिट्टी धंसने से 5 मजदूर दबे, एक की मौत; जानें पूरा मामला

कोलारस विधानसभा में सिंध जल आवर्धन योजना के तहत पानी पहुंचाने का कार्य चल रहा है. इस कार्य को एलएंडटी कंपनी द्वारा किया ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी. कोलारस विधानसभा क्षेत्र में सिंध जल आवर्धन योजना के तहत चल रहे काम के दौरान शनिवार देर रात मिट्टी धंसने से 5 मजदूर दब गए. इनमें से 4 को किसी तरह बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एक मजदूर की मौत हो गई. सिंध जल आवर्धन योजना के तहत कोलारस विधानसभा क्षेत्र में पानी पहुंचाने का कार्य चल रहा है. इस कार्य को एलएंडटी कंपनी द्वारा किया जा रहा है. यहां पानी की पाइपलाइन बिछाए जाने का कार्य चलरहा है. शनिवार रात जब पाइप लाइन के लिए खोदे हुए गड्ढे में मजदूर और इंजीनियर कार्य कर रहे थे, तभी अचानक मिट्टी ढह गई.

एक इंजीनियर और 4 मजदूर मिट्टी के ढेर में दब गए. तुरंत बचाव कार्य शुरू किया गया, जिसमें तीन मजदूरों एवं एक इंजीनियर को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एक मजदूर की मौत हो गई. सभी घायलों को कोलारस के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. कई घंटों की मशक्कत के बाद मिट्टी में दबे एक मजदूर को मृत अवस्था में बाहर निकाला गया.

जानकारी के अनुसार एलएंडटी कंपनी के 4 मजदूर पीयूष मीणा, दिलीप मीणा, अब्दुल खान, विनोद एवं एक इंजीनियर इंजीनियर अजीतफोरलेन हाईवे किनारे केपीएस स्कूल के पीछे सिंध जलावर्धन योजना की पाइप लाइन में फंसी मिट्टी निकालने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान जेसीबी से खोदकर निकाली गई मिट्टी का एक हिस्सा इन पांचों पर भरभरा कर गिर गया. जिसमें सभी पांच लोग दब गए. घटना गड्ढे के ऊपर खड़े अन्य मजदूरों ने देख ली. इसकी सूचना तत्काल मैनेजमेंट को दी गई.सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस एवं प्रशासनिक अमले ने रेस्क्यू का कार्य शुरू कर दिया.

5 में से चार लोगों को तो सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन एक मजदूर अब्दुल की मलबे में दबने से मौत हो गई. ये पांचों राजस्थान के निवासी बताए गए हैं.

एसडीएम बोले जांच करवाएंगे
घटना स्थल पर पहुंचे कोलारस एसडीएम ब्रज बिहारी श्रीवास्तव का कहना है कि इस मामले की जांच करवाई जाएगी और जो भी उचितकार्रवाई होगी, की जाएगी.

Tags: Mp news, Shivpuri News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें