होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /देखें Video: शिवपुरी में 8 फुट लंबे मगरमच्छ को ऐसे पकड़ा रस्सी के फंदे से, छोड़ा गया कूनो नदी में

देखें Video: शिवपुरी में 8 फुट लंबे मगरमच्छ को ऐसे पकड़ा रस्सी के फंदे से, छोड़ा गया कूनो नदी में

Crocodile Rescue Operation: वन विभाग की टीम ने इस 8 फुट लंबे मगरमच्छ को पकड़ने के लिए मोटी रस्सी का फंदा बनाया. उस फंदे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ का रेस्क्यू कर कूनो नदी में छोड़ दिया.

रिपोर्ट: अंकित परमार और सुनील रजक

शिवपुरी. मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के पोहरी में बीती रात करीब 1 बजे 8 फीट लंबे मगरमच्छ को आईटीआई कॉलेज गेट के सामने देखा गया. इससे वहां के रिहायशी कॉलोनी के लोगों में हड़कंप मच गया. कॉलोनीवासियों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को कब्जे में कर लिया. यह रेस्क्यू ऑपरेशन तकरीबन 3 घंटे चला, तब तक कॉलोनी में कौतूहल और हड़कंप का आलम रहा.

वन विभाग के अधिकारी पोहरी रेंजर केपीएस धाकड़ ने बताया कि आईटीआई कॉलेज के पास से निकले बरसाती नाले में से आकर मगरमच्छ आईटीआई कॉलेज में घुस गया था. उन्होंने बताया कि बरसाती नाला सरकुला नदी से जुड़ा हुआ है. मगरमच्छ को रेस्क्यू कर कूनो नदी में छोड़ दिया गया है.

पोहरी लोकल में पहली बार निकला मगरमच्छ

शिवपुरी जिले की पोहरी तहसील के अंतर्गत आसपास के इलाकों में तो मगरमच्छ निकलते रहते हैं. लेकिन पोहरी लोकल में पहली बार मगरमच्छ निकला, जिससे लोग दहशत में आ गए. रेंजर केपीएस धाकड़ से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शिवपुरी के जलाशयों में वैसे तो मगरमच्छ बड़ी तादाद में हैं और कई बार ये पानी से बाहर निकलकर बस्ती में आ जाते हैं, लेकिन पोहरी में मगरमच्छ निकलने का यह पहला मामला है. मगरमच्छ ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मगरमच्छ का रेस्क्यू कर कूनो नदी में छोड़ दिया गया.

Tags: Mp news, Shivpuri News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें