लाइव टीवी

जब राजमाता की पुण्यतिथि पर मिले शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे, फिर हुआ कुछ ऐसा..

Sushil Koushik | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 25, 2020, 4:43 PM IST
जब राजमाता की पुण्यतिथि पर मिले शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे, फिर हुआ कुछ ऐसा..
राजमाता विजयाराजे सिंधिया के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिवराज से मिले महाआर्यमन

ग्वालियर में राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भजन गाया तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बेटे महाआर्यमन (Maha aryaman) तालियां बजाकर उनका साथ देते रहे.

  • Share this:
ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में राजमाता विजयाराजे सिंधिया (Vijyaraje Scindia) की 19 वीं पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कई सुंदर तस्वीरें देखने को मिलीं. श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के बेटे महाआर्यमन (Maha aryaman) की छोटी सी मुलाकात हुई. दोनों के बीच स्नेह और सम्मान का नजारा भी देखने को मिला. महाआर्यमन ने शिवराज सिंह चौहान को झुककर नमन किया तो शिवराज ने भी अभिवादन से जवाब देकर महाआर्यमन का हाल पूछा. श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिवराज ने विजयाराजे सिंधिया को याद करते हुए वो भजन भी सुनाया, जो बरसों पहले विदिशा में राजमाता विजयाराजे को सुनाया था. जब शिवराज सिंह भजन गा रहे थे, तो सभा में बैठे महाआर्यमन ताली बजाकर शिवराज का साथ देते रहे.

पूर्व सीएम के भजन से युवराज ने मिलाई ताल
कटोराताल स्थित सिंधिया छत्री पर शनिवार को राजामाता विजयाराजे सिंधिया की 19वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी तादाद में जनप्रतिनिधि और आम लोग जुटे. राजमाता की पुण्यतिथि पर ग्वालियर में विजियाराजे सिंधिया की छत्री पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी राजमाता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. कार्यक्रम में राजामाता की छोटी बेटी यशोधरा राजे और ज्योतिरादित्य के बेटे महाआर्यमन भी पहुंचे. शिवराज ने राजमाता के साथ अपने जीवन से जुड़े किस्से सुनाए. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने भजन भी गाया. जब शिवराज भजन गा रहे थे, तो श्रद्धाजंलि में ही बैठे महाआर्यमन सिंधिया ताली बजाकर शिवराज का साथ दे रहे थे. शिवराज भजन गाते रहे और महाआर्यमन मुस्कुराते हुए ताली बजाकर भजन का आनंद लेते नजर आए.

News - शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा आज जिस स्थिति में है उसकी नींव राजमाता ने ही रखी थी
शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा आज जिस स्थिति में है उसकी नींव राजमाता ने ही रखी थी


महाआर्यमन ने शिवराज को नमन किया
कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान और महाआर्यमान की छोटी सी मुलाकात हुई. महाआर्यमान सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान को झुककर नमन किया. शिवराज ने महाआर्यमन के पैर को देखकर पूछा- पैर में क्या हुआ, जिस पर महाआर्यमन ने कहा फ्रैक्चर हो गया था, अब दर्द कम है. इस दौरान महा आर्यमान ने अपनी बुआ मां यशोधरा राजे को नमन किया तो यशोधरा ने गले लगाकर स्नेह जताया.

जनसंघ और बीजेपी की संस्थापक सदस्य थीं राजमाताराजमाता विजयाराजे सिंधिया जनसंघ और बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल थीं. शिवराज सिंह चौहान ने राजमाता से जुड़े किस्से सुनाते हुए कहा कि उन्होंने राजपथ से जनपथ का रास्ता अपनाया. राजमाता का जीवन हमारे लिए प्रेरणा देने वाला है. आज भाजपा जिस स्थिति में है उसकी नींव राजमाता ने ही रखी थी. शिवराज ने कहा कि जब वे बहुत छोटे थे उस समय होशंगाबाद में बाढ़ आई हुई थी. सरकार की मदद भी नहीं मिल रही थी, ऐसे कठिन दौर में राजमाता बाढ़ पीढ़ितों के लिए राहत सामग्री लेकर पहुंचीं थीं. उन्होंने तब पहली बार राजमाता को देखा था. शिवराज सिंह ने इस मौके पर वही भजन गाया जो उन्होंने सालों पहले राजमाता विजयाराजे सिंधिया को सुनाया था.

ये भी पढ़ें -
Exclusive: व्यापमं महाघोटाले में अब तक 13 FIR दर्ज, आगे होगी 87 और नई FIR
सागर में युवक को ज़िंदा जलाने के विरोध में बीजेपी का आज फिर प्रदेश व्यापी आंदोलन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्वालियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर