अपना शहर चुनें

States

शिवराज कैबिनेट के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का औचक निरीक्षण, दिए अहम निर्देश

 मंगलवार को बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर.
 मंगलवार को बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर.

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर (Praduman Singh Tomar) ने मंगलवार को बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे. सारणी में आउटसोर्स कर्मचारियों को निर्धारित दर से कम वेतन मिलने की शिकायत पर मंत्री ने नाराजगी भी जाहिर की और तुरन्त इसकी जांच के निर्देश भी दे दिए. 

  • Share this:
भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के राजधानी भोपाल (Bhopal) में किए औचक निरीक्षण से अभी अधिकारियों ने राहत की सांस भी नहीं ली थी कि मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर ने भी औचक निरीक्षण कर अधिकारियों की नींद उड़ा दी है. सोमवार रात अचानक राजधानी के विद्युत सब स्टेशन पर औचक निरीक्षण करने वाले प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार को बैतूल जिले के सारणी ताप विद्युत केंद्र में औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए. मंत्री के निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कंप मच गया .सारणी में आउटसोर्स कर्मचारियों को निर्धारित दर से कम वेतन मिलने की शिकायत पर मंत्री ने नाराजगी भी जाहिर की और तुरन्त इसकी जांच के निर्देश भी दे दिए.



सोमवार रात भोपाल में किया औचक निरीक्षण



इससे पहले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर सोमवार रात 8 बजे राजधानी भोपाल के विद्यानगर सब स्टेशन के औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गए थे. इसके तुरंत बाद रात 9 बजे उन्होंने विद्युत सब स्टेशन रेत घाट और लालघाटी का भी निरीक्षण किया. इस दौरान मंत्री ने विद्युत सब स्टेशन में कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सब स्टेशन में रोशनी की समुचित व्यवस्था करने के साथ ही अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराया जाए. ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि अधिकारी सभी स्टेशनों का नियमित निरीक्षण करें. तोमर ने विद्या नगर स्टेशन और रेत घाट स्टेशन में प्राप्त शिकायत और उनके निराकरण की स्थिति की भी जानकारी ली. उन्होंने  बिजली सुधारने के लिए उपयोग किए जा रहे वाहनों का भी निरीक्षण किया था.

ये भी पढ़ें: Farmer Protest: अब एमपी के किसानों की केंद्र को ललकार, कल ग्वालियर से करेंगे दिल्ली कूच
क्यों चर्चा में रहते हैं प्रद्युम्न ?

प्रद्युमन सिंह तोमर शिवराज मंत्रिमंडल में ऊर्जा मंत्री हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाते हैं. प्रद्युमन सिंह तोमर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही बीजेपी ज्वाइन की थी और हाल ही में हुए उपचुनाव में उन्होंने ग्वालियर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है, प्रद्युमन सिंह तोमर इससे पहले भी कई बार चर्चाओं में रहे हैं. हाल ही में उन्होंने ग्वालियर में रात के गश्त के दौरान उनकी गाड़ी चेकिंग के लिए रोकने वाले पुलिस कर्मचारियों को सम्मानित किया था. प्रद्युम्न सिंह तोमर स्वच्छता अभियान के तहत कई बार नालियों की सफाई करते हुए भी नजर आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज