दिवाली से पहले एक्शन में शिवराज सरकार, मिलावटखोरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

सीएम शिवराज ने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए है.
सीएम शिवराज ने अधिकारियों को अहम निर्देश दिए है.

त्योहारों से पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  ने अधिकारियों को मिलावटखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:


भोपाल. त्योहारों के मौसम में नकली सामान बेचने की शिकायतों पर सरकार गंभीर हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने अफसरों को माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.सीएम शिवराज ने खाद्य सुरक्षा प्रशासन की बैठक में मिलावटखोरों के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने नकली और मिलावटी सामान बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. सीएम ने अफसरों को साफ कहा है कि जनता को शुद्ध सामग्री देना सरकार की जिम्मेदारी है और इसके लिए अफसरों को काम करना होगा.

सीएम शिवराज ने इमानदारी से व्यापार करने वालों को परेशान नहीं करने की भी सलाह दी है. मुख्यमंत्री ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई में इमानदार व्यापारी को परेशान नहीं करने की हिदायत दी है. सीएम ने कहा है कि अभियान के दौरान इस बात का खास ध्यान रखा जाए इमानदारी से व्यापार करने वालों को कोई परेशानी ना हो और वह अपना व्यापार कर सकें.





सीएम शिवराज ने दिए सख्त निर्देश



सीएम शिवराज ने जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को नहीं बख्शने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने एक दिन पहले भोपाल में नकली घी का कारखाना पकड़े जाने की कार्रवाई की तारीफ की है . सीएम ने कहा इस तरह की कार्रवाई प्रदेश के सभी जिलों में होना चाहिए. साथ ही मुख्यमंत्री ने अफसरों को इस बात के भी निर्देश दिए है कि खाद्य सामग्री के सैंपल लेने से उसकी लैब में जांच और नकली पाए जाने पर रिपोर्ट को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया में देरी नहीं होना चाहिए. ऐसे अपराधियों को समय पर सजा मिल सके इसके प्रयास होना चाहिए.






वही प्रदेश में खाद्य सामग्री की जांच के लिए 9 चलित प्रयोगशालाओं का इस्तेमाल होगा इन प्रयोगशालाओं के जरिए हर महीने 1000 नमूने लिए जा सकेंगे  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लैब टेस्टिंग की व्यवस्था को बढ़ाने के निर्देश दिए है. साथ ही इंदौर ग्वालियर जबलपुर में तीन नई प्रयोगशाला में बनाने को भी कहा है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज