व्हाट्सएप के जरिए 25 करोड़ की लॉटरी का झांसा देकर युवक से ठगे 3 लाख 60 हजार रुपए

सीधी जिले में एक युवक व्हाट्सएप के माध्यम से लाखों रुपए का ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है, व्हाट्सएप से युवक को 25 करोड़ की लॉटरी लगने का ऑफर मिला था.

Harish Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2019, 5:33 PM IST
व्हाट्सएप के जरिए 25 करोड़ की लॉटरी का झांसा देकर युवक से ठगे 3 लाख 60 हजार रुपए
सांकेतिक तस्वीर
Harish Dwivedi
Harish Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 23, 2019, 5:33 PM IST
मध्यप्रदेश के सीधी जिले के आदिवासी वनांचल क्षेत्र कुसमी में एक युवक व्हाट्सएप के माध्यम से लाखों रुपए का ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है, व्हाट्सएप से युवक को 25 करोड़ की लॉटरी लगने का ऑफर मिला था. करोड़ों रुपए अचानक मिलने की खुशी में 3 लाख 60 हजार रुपये 8 बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए. ठगी का शिकार हो जाने के बाद युवक ने पुलिस से शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

फर्जी लॉटरी लगने का वीडियो भेजकर दिया झांसा

जानकारी के मुताबिक युवक के व्हाट्सएप में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में लॉटरी लगने का वीडियो भेजा गया था, जिसके बाद ठगी करने वाले आरोपियों ने फोन से बातचीत कर युवक को व्हाट्सएप विनर बनाने की सूचना दी. साथ ही युवक को बताया गया कि उसकी 25 करोड़ की लॉटरी लगी है.

 अलग-अलग खाते में किए 3 लाख 60 हजार रुपए ट्रांसफर

फोन पर बात करने के बाद युवक ने रजिस्ट्रेशन के नाम पर अलग-अलग बैंक खाते में 3 लाख 60 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए, लेकिन जब युवक को कुछ नहीं मिल सका. तब पीड़ित युवक ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर सकी. फिलहाल अब मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कह रहे है.

यह भी पढ़ें- 50 हजार पाउंड की लॉटरी के लालच में उड़ाए एनजीओ के 70 लाख रुपए
First published: June 23, 2019, 5:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...