सीधी का सौरभ शुक्ला टेरर फंडिंग से कर रहा था पाकिस्तान की मदद, ATS ने धर दबोचा

ATS ने कार्रवाई करते हुए 24 साल के सौरभ शुक्ला उर्फ शिब्बू शुक्ला को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है. बता दें कि सौरभ शुक्ला मध्यप्रदेश के सीधी जिले का रहना वाला है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 11:11 AM IST
सीधी का सौरभ शुक्ला टेरर फंडिंग से कर रहा था पाकिस्तान की मदद, ATS ने धर दबोचा
ATS ने टेरिर फंडिग मामले में आरोपित सौरभ शुक्ला को किया गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 29, 2019, 11:11 AM IST
उत्तर प्रदेश की ATS ने कार्रवाई करते हुए 24 साल के सौरभ शुक्ला उर्फ शिब्बू शुक्ला को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है. बता दें कि सौरभ शुक्ला मध्यप्रदेश के सीधी जिले का रहना वाला है. सौरभ पर आरोप है कि वो भारत में रहकर पाकिस्तानी हैंडलर के निर्देश पर आपराधिक घटनाओं के लिए लोगों को गुमराह करने के साथ ही पैसों का लेन- देन करता था.

ATS के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी हैंडलर का गुर्गा

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक शुक्ला आतंकी संगठन के निर्देश पर भारत में फंड जुटा रहा था और पाकिस्तान में सक्रिय लश्कर की मदद कर रहा था. वह फोन और इंटरनेट के जरिए पाकिस्तान के अपने हैंडलर समेत अन्य सदस्यों के संपर्क में रहता और भारत से जानकारियां इकट्ठा कर लश्कर को भेजता था.  सौरभ शुक्ला संदिग्ध मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अगहार गांव का निवासी है.

पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर करता था काम

सीधी का सौरभ शुक्ला टेरर फंडिंग से कर रहा था पाकिस्तान की मदद
सीधी का सौरभ शुक्ला टेरर फंडिंग से कर रहा था पाकिस्तान की मदद (सांकेतिक तस्वीर)


 पुलिस के अनुसार 24 मार्च को उप्र एटीएस ने गोरखपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़, रीवा और महाराष्ट्र से 11 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था. ये सभी भारत में पाकिस्तानी हैंडलर्स के निर्देश पर आपराधिक षड्यंत्र और कोडिंग करते हुए विभिन्न् बैंक खातों में देश के अलग-अलग स्थान से भारी धनराशि मंगाकर लोगों को देते थे. सौरभ इन आरोपितों के सहयोगियों के रूप में काम करता था.

पिता ने बेटे को बताया देश द्रोही
Loading...

वहीं सौरभ के पकड़े जाने पर पिता रविशंकर शुक्ला का कहना है कि बेटा ऐसा काम करेगा पता नहीं था, मेरे बेटे ने देश के खिलाफ ऐसा काम किया है, यह सुनकर मैं अवाक रह गया हूं. साथ ही पिता ने कहा कि अब तो ऐसा लगता है कि जमीन फट जाए और मैं उसमें समा जाएं.

यह भी पढ़ें- MP में नक्सली बढ़ा रहे अपनी ताकत, ले सकते हैं बदला : डीजीपी

 
First published: July 29, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...