• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP Bus Accident: मायावती ने हादसे पर जताया दुख, बोलीं- मामले की जांच के साथ पीड़ित परिवारों की मदद करे सरकार

MP Bus Accident: मायावती ने हादसे पर जताया दुख, बोलीं- मामले की जांच के साथ पीड़ित परिवारों की मदद करे सरकार

बीएसपी सुप्रीमो मायावती अपनी मांग फिर दोहराई है.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती अपनी मांग फिर दोहराई है.

MP Bus Accident: बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने सीधी बस हादसे पर दुख जताते हुए राज्‍य सरकार से इस मामले की जांच की मांग की है.

  • Share this:

सीधी. मध्‍य प्रदेश के सीधी में हुई बस दुर्घटना (MP Bus Accident) की बीएसपी ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने पूरी घटना को लेकर ट्वीट के जरिए अपना बयान जारी किया है. उन्‍होंने हादसे को लेकर अपने ट्वीट में पूरी घटना पर दुख जताते हुए राज्य सरकार से इस हादसे की जांच कराने की मांग की है. मायावती ने ट्वीट में लिखा, ‘मध्य प्रदेश के सीधी जिले में कल बस के नहर में गिरने से लगभग 50 लोगों की हुई मौत की खबर अति-दुःखद है. पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना तथा वहां की राज्य सरकार से उन्हें तत्काल समुचित अनुग्रह राशि देने एवं इस मामले की उच्च-स्तरीय जांच कराने की बीएसपी की मांग है. आपको बता दें कि सीधी बस हादसे की सरकार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने खुद घटनास्थल पर जाकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात की है.

उधर सीधी हादसे को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी सरकार पर निशाना साधा है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है,’मध्य प्रदेश में परिवहन माफिया सक्रिय हैं. प्रदेश के राजमार्गों पर, सड़कों पर, अनफिट , बगैर फिटनेस, बगैर परमिट, बगैर बीमे के, क्षमता से अधिक यात्रियों को पशुओं की भांति ठूंस-ठूंस कर और बगैर स्पीड गवर्नर के सैंकड़ों बसें दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते हुए तेज गति से सरपट दौड़ रही हैं. ना इन बसों में यात्रियों के सुरक्षा के साधन है, ना यह सभी निर्धारित नियमों का पालन कर रही हैं. ना इनकी नियमित चेकिंग होती है, ना इनसे नियमों का पालन करवाया जाता है. एक हादसे के बाद हम जागते हैं और बाद में वही हाल, इसी कारण सीधी जैसे हादसे सामने आते हैं? आवश्यकता है इन बेलगाम परिवहन माफिया कड़ी कार्यवाही हो. इन्हें नियमों के अंतर्गत लाया जाए तभी हम सीधी जैसी दुर्घटनाओं व हादसों पर अंकुश लगा सकते हैं.

सीएम चौहान ने किया दौरा
उधर सीधी हादसे को लेकर सरकार गंभीरता दिखा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हादसे के अगले दिन सीधी पहुंचे वहां उन्होंने घटना स्थल का मुआयना करने के साथ ही पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री की ओर से पीड़ित परिजनों को सरकार की ओर से हर संभव मदद देने का ऐलान किया गया है. आपको बता दें कि सीधी में मंगलवार को एक बस उस वक्त हादसे का शिकार हो गई थी जब वह सीधी से सतना जा रही थी. बस करीब 7 मीटर गहरी नहर में समा गई. जबकि हादसे में मरने वालों का आंकड़ा 50 के ऊपर तक पहुंच गया है. वहीं 7 लोग हादसे में बचाए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन