सीधी में नल जल योजना फेल, पानी को भटक रहे लोग

सीधी जिले में लोगों को पानी पीने के लिए भटकना पड़ रहा है. सरकार द्वारा चलाई जा रही नल जल योजना भी दम तोड़ती नजर आ रही है. लाखों रुपये से बनी पानी की टंकी शो पीस बन कर रही गई है.

pawan tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2018, 11:31 PM IST
सीधी में नल जल योजना फेल, पानी को भटक रहे लोग
आठ साल से शो पीस बनी भुइमाड इलाके में 28 लाख की लागत से तैयार पानी की टंकी
pawan tiwari | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 21, 2018, 11:31 PM IST
सीधी जिले में लोगों को पानी पीने के लिए भटकना पड़ रहा है. सरकार द्वारा चलाई जा रही नल जल योजना भी दम तोड़ती नजर आ रही है. लाखों रुपये से बनी पानी की टंकी शो पीस बन कर रही गई है.आदिवासी इलाके में तो और भी बुरा हाल है. वहीँ जिम्मेदार विभाग लगातार लापरवाह बना हुआ है. जिले के आदिवासी इलाके के भुइमाड इलाके में पानी पीने के लिए ग्रामीण भटकने और दो किलोमीटर से पानी लाने को मजबूर हैं. ऐसी भीषण गर्मी में हैण्ड पम्प भी जवाब दे जाते हैं तो ग्रामीणों को नाला या प्राकृतिक जल स्त्रोत का सहारा लेना पड़ता है.

यहां शासन द्वारा गांव में 28 लाख रुपये खर्च करने के बाद भी पानी की टंकी आठ साल से शो पीस बन कर खड़ी है. नल जल योजना के तहत पाइप डालने के लिए एक साल पहले गड्ढे तो खोद दिए गए लेकिन पानी किसी घर को नसीब नहीं हो रहा है. स्थानीय लोगों की माने तो पानी के लिए अधिकारियों से लेकर जन प्रतिनिधियों तक अनेक बार शिकायत कर चुके हैं लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है.लोगों को पानी मुहैया कराने वाला विभाग लगातार नाकाम बना हुआ है. जिले के कई गांव पानी के लिए  तरस रहे हैं. पीएचई विभाग के अधिकारी से जब भुइमाड इलाके में पानी की समस्या को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने रटा रटाया जबाव दिया कि काम चल रहा है और जल्द लोगों को नल जल योजना के तहत पानी घर घर उपलब्ध कराया जाएगा.
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...