मध्य प्रदेश : बारात लेकर जा रहा ट्रक सीधी जिले के सोन नदी में गिरा, 21 की मौत

चश्मदीद की मानें तो ट्रक चालक शराब के नशे में था. और पुल भी संकीर्ण होने के साथ जर्जर था

News18Hindi
Updated: April 18, 2018, 9:33 AM IST
मध्य प्रदेश : बारात लेकर जा रहा ट्रक सीधी जिले के सोन नदी में गिरा, 21 की मौत
मिनी ट्रक बारात लेकर जा रहा था तभी सोन नदी पर बना पुल टूट गया
News18Hindi
Updated: April 18, 2018, 9:33 AM IST
मध्य प्रदेश के सीधी जिले में सोन नदी में 100 फीट नीचे एक मिनी ट्रक गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 22 लोग घायल भी हुए हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मिनी ट्रक बारात देउसर के हर्राबीजी गांव से सिहावल के पंवरिया जा रही थी. ट्रक में करीब 46 लोग सवार थे जो अचानक सोन नदी के जोगदहा पुल से 100 फीट नीचे गिर गया जिसमें 21 लोगों की मौके पर मौत हो गयी. जबकि 22 लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल लाया गया है. इसमें चार की हालात गंभीर है. उन्हें रीवा के लिए रेफर किया गया है.

मिनी ट्रक हर्राबीजी गांव के मुजाबिल खान की बारात लेकर जा रही थी. चश्मदीद की मानें तो ट्रक चालक शराब के नशे में था. और पुल भी संकीर्ण होने के साथ जर्जर था. हालांकि बताया जा रहा है कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल को बचाने में ट्रक अनियंत्रित हो गई और हादसा हो गया.

पुलिस अधीक्षक मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि अंधेरा होने की वजह से राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आईं, लेकिन ट्रक के नीचे फंसे सभी शवों और जख्मी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. घटना रात करीब 10:00 बजे की है, सूचना मिलते ही मौके पर आसपास के कई थानों की पुलिस बल पहुंच गया. और मृतकों को बाहर निकालने का काम शुरू हो गया. मौके पर एम्बुलेंस भी पहुंच गया था और घायलों को अस्पताल ले जाया गया.
पुलिस ने बताया कि हादसे के बाद ज्यादातर लोग ट्रक के नीचे फंसे हुए थे. ऐसे में ट्रक की बॉडी को कटर से काटकर उन्हें बाहर निकालना पड़ा.

शिवराज ने किया मुआवजे का एलान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे में दुख जताते हुए मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है.
हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुःख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा अत्यंत दुखद है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले. जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया है उन्हें संबल प्रदान करें.

हादसे में मारे गए लोगों की सूची-
मोहम्मद आबिद (30), शेरे राजा (10), गुलाम मो, अख्तर अली (13), मो. कलाम (12), मुसीम बेग (16), बाबू (15), बबलू, भइया लाल जायसवाल (50), जयराम बंसल (25), लालबहादुर (25), छोटकन (45), मुल्ला बख्स (30), बबलू (40), हनीफ (40), मेंहदी हुसैन (35), चंदुल बख्श (35), याकूब बख्श (45), कमालुद्दीन (64), आबिद राजा (25), सलीम बेग (15)
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Madhya Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर