• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • Interesting News: बारिश को गिरफ्तार कर सकते तो कर लेते, जानिए MP के किस पुलिस थाने पर बरसी आफत

Interesting News: बारिश को गिरफ्तार कर सकते तो कर लेते, जानिए MP के किस पुलिस थाने पर बरसी आफत

मध्य प्रदेश की सीधी जिले के एक थाने पर बारिश ने कहर ढाया है. पुलिसकर्मी दस्तावेजों और खुद को बचाने के लिए पन्नी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश की सीधी जिले के एक थाने पर बारिश ने कहर ढाया है. पुलिसकर्मी दस्तावेजों और खुद को बचाने के लिए पन्नी का इस्तेमाल कर रहे हैं.

Madhya Pradesh News: सीधी जिले में तेज बारिश जारी है. यहां के एक पिछले इलाके के थाने की पुलिस जबरदस्त परेशान है. रामपुर नैकिन पुलिस थाना कई वर्षों पहले बनाया गया था. अब ये बिल्डिंग जर्जर हो गई है. पुलिसवालों ने पीडब्ल्यूडी विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

  • Share this:

सीधी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के सीधी जिले से अजीबो-गरीब खबर है. यहां एक ओर तेज बारिश से आम लोग तो परेशान हैं ही, तो वहीं दूसरी ओर जिले के एक पुलिस थाने पर आफत आ गई है. खस्ताहाल पुलिस थाने की छत से पानी टपक रहा है. थाने में रखे सरकारी दस्तावेजों को बचा पाना मुश्किल हो रहा है. पुलिसकर्मी पन्नी लगाकर महत्वपूर्ण दस्तावेजों की सुरक्षा कर रहे हैं. पुलिसकर्मी PWD विभाग पर समय पर छत की मरम्मत न करने का आरोप लगा रहें हैं.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के सीधी जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर स्थित है रामपुर नैकिन पुलिस थाना. इस वर्षों पहले बनाया गया था. ये बिल्डिंग अब जर्जर हो गई है. छत कमजोर होने की वजह से बारिश का पानी टपक रहा है. ये पानी इतनी ज्यादा मात्रा में टपक रहा है कि पूरा स्टाफ भीगता रहता है. उनके साथ-साथ थाने में रखे दस्तावेजों को भी जबरदस्त नुकसान पहुंच रहा है. इन दस्तावेजों को बचाने के लिए पुलिसकर्मियों ने पन्नियां लगा रखी हैं. हालांकि, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भीग भी चुके हैं.

बारिश आते ही टपकने लगी छत

रामपुर नैकिन थाने के मुंशी अशोक शुक्ला ने बताया कि पुलिस विभाग ने छत की मरम्मत के लिए PWD विभाग का चार बार पत्र लिखा है. इसके बाद PWD ने थोड़ी-बहुत मरम्मत कर भी दी, लेकिन वो नाकाफी है. इस बारिश में मरम्मत का काम नाकाफी है. पुलिसकर्मी बताते हैं कि जैसे ही यहां बारिश शुरू हुई, वैसे ही छत भी टपकना शुरू हुई. PWD विभाग से कहा गया तो बताया गया कि थाने की छत में डामरीकरण कराना पड़ेगा.

प्रदेश के जिलों में आफत की बारिश

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में आफत की बारिश जारी है. प्रदेश के कई जिले पूरी तरह से जलमग्न हैं. भिंड जिले में जहां कच्चा मकान ढहने से एक लड़की की मौत हो गई, वहीं श्योपुर जिले में क्वारी नदी का जलस्तर बढ़ने से 50 लोग मैरिज गार्डन में फंस गए. दोनों जिलों में बचाव-राहत कार्य जारी है. इन जिलों के अलावा सिंगरौली, रीवा और दतिया सहित कई जगह आफत की बारिश जारी है. जानकारी के मुताबिक, भिंड के दबोह क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से एक कच्चा मकान गिर गया. मकान के मलबे के नीचे 6 लोग दब गए थे. बचाव-राहत दल ने 5 घायलों को निकाल लिया, जबकि एक 18 साल की लड़की की मौत हो गई. घायलों को लहार के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज