liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP News Live Updates : सीधी बस हादसा : राष्ट्रपति ने जताया शोक, PM मोदी ने किया पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख का मुआवज़ा देने का ऐलान

MP News Live Updates : सीधी बस हादसा : राष्ट्रपति ने जताया शोक, PM मोदी ने किया पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख का मुआवज़ा देने का ऐलान

Sidhi :मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वो जिला प्रशासन के सीधे संपर्क में हैं.सीएम ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सभी मृतकों के शव ससम्मान उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए.

  • News18 Madhya Pradesh
  • | February 16, 2021, 16:58 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 7 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    16:13 (IST)
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्य प्रदेश के सीधी में हुए बस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति शोक व्यक्त किया है.उन्होंने कहा,जिन परिवारों ने इस हादसे में अपनों को खोया है मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.साथ ही घायल लोगों के जल्द  स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

    15:28 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधी बस दुर्घटना पर गहरा शोक प्रकट किया है.उन्होंने मृतकों के परिवार को 2- 2 लाख रुपये प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से दिए जाने की घोषणा की है.

    15:08 (IST)
    मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन की निरंतर मॉनिटरिंग कर रहे हैं.वो जिला प्रशासन के सीधे संपर्क में हैं.सीएम ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सभी मृतकों के शव ससम्मान उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए. 

    13:49 (IST)
    सीएम शिवराज परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत से सीएम हाउस में इस हादसे के बारे में चर्चा कर रहे हैं.लापरवाह अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.सीधी हादसे के बाद सीएम शिवराज ने अपने  कल के भी सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.वो कल बुधवार 17 फरवरी को दमोह जाने वाले थे लेकिन अब दमोह दौरा स्थगित कर दिया गया है.दमोह में होने वाले कल के सभी कार्यक्रम आगामी सूचना तक स्थगित कर दिए गए हैं. 

    13:27 (IST)
    दुर्घटनाग्रस्त बस बत्तीस प्लस दो  सीटर थी. इसमें 38 यात्री सीधी बस स्टैंड से सवार हुए थे. बस को अपने तय समय पर सुबह पांच बजे रवाना होना था लेकिन ये सुबह तीन बजे रवाना हो गयी थी. इसके आने का रास्ता भी दूसरा है. लेकिन आगे ट्रैफिक जाम होने के कारण ड्राइवर ने अचानक रास्ता बदल दिया और 7 किमी नये रूट पर बस ले गया. उसी दौरान रास्ते में ये हादसा हो गया. बस के नहर में गिरते ही ड्राइवर बालेंद विश्वकर्मा ने तैरकर अपनी जान बचा ली.वो रीवा जिले के हरदुया सेमरिया गांव का रहने वाला है.क्रिकेट मैच और रेलवे की परीक्षा की वजह से बस में ज़्यादातर स्टूडेंट्स सवार थे.

    12:50 (IST)
    हादसे का शिकार हुई बस क्रमांक Mp19p 1882 का परमिट रद्द कर दिया गया है.ये बस जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की थी.बस के मालिक कमलेश्वर सिंह हैं.प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने बताया कि बस का परमिट रद्द कर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.जांच में जो भी दोषी होगा छोड़ा नहीं जाएगा.डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को घटनास्थल पर भेजा गया है.

    12:43 (IST)
     भोपाल.सीधी बस हादसे के बाद मध्य प्रदेश में आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होने वाला गृहप्रवशेम कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है.इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के हाथों एमपी को सौगात मिलने वाली थी.मंगलवार (16 फरवरी) को बसंत पंचमी के मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के हितग्राहियों का एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाना था. कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराने वाले थे.भोपाल के मिंटो हॉल में होने वाले इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज पहुंच गए थे.वहां उन्होंने कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा की और बस हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

    12:25 (IST)
    सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या 38 तक जा पहुंची है.सभी यात्रियों के शव बरामद कर लिए गए हैं.इधर सीएम शिवराज सिंह ने सरकार की ओर से मुआवज़ा देने का ऐलान किया है.प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये का सरकार की ओर से मुआवज़ा दिया जाएगा.

    12:03 (IST)
    सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या 25 तक जा पहुंची है.अभी तक सभी 25 लाशें निकाल ली गयी हैं.इसकी पुष्टि मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने की है.मरने वालों में स्टूडेंट,महिला और बुजुर्ग सब शामिल हैं.सीएम के निर्देश पर मंत्री तुलसी सिलावट और रामखिलावन पटेल सीधी जा रहे हैं.दोनों मंत्री घटनास्थल का दौरा कर राहत बचाव कार्य देखेंगे और फिर सीएम शिवराज को रिपोर्ट देंगे.इस बीच सीएम शिवराज ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बुलाया है.वो मंत्रालय में परिवहन मंत्री से हादसे के बारे में चर्चा करेंगे.

    11:53 (IST)
    सीधी सतना मार्ग पर अब तक तीन बड़े हादसे हो चुके हैं.पहला हादसा 1988 में हुआ था जब लिलजी बांध में बस जा गिरी थी.उस हादसे में 88 यात्रियों की मौत हो गयी थी.उसके बाद 18 नवंबर 2006 में में यात्रियों से भरी एक बस गोविंदगढ़ तालाब में जा घुसी थी. उस दुर्घटना में 68 यात्रियों की मौत हो गयी थी. उसके बाद आज फिर ये नया हादसा हो गया. 

    सीधी.सीधी के नज़दीक एक भीषण सड़क हादसा (Bus accident) हो गया. सीधी से सतना जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर बाणसागर नहर में गिर गयी.इस हादसे में 45 यात्रियों की मौत हो गयी. 7 यात्रियों ने तैरकर अपनी जान बचा ली.इसमें ड्राइवर भी शामिल है.ये बस 32+2 सीटर थी लेकिन इसमें 54 यात्री सवार थे.प्रशासन ने बड़े पैमाने पर रेस्क्यू अभियान छेड़ दिया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन