• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सीधी बस हादसा: प्रधानमंत्री ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को पीएम कोष से मिलेगा दो-दो लाख का मुआवजा

सीधी बस हादसा: प्रधानमंत्री ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को पीएम कोष से मिलेगा दो-दो लाख का मुआवजा

सीधी बस हादसे में अब तक 62 शव मिल चुके हैं.

सीधी बस हादसे में अब तक 62 शव मिल चुके हैं.

MP Bus Accident News: सीधी बस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने दुख जताया है. उन्होंने हादसे में मृतकों को दो दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये राहत के तौर पर दिए जाने की घोषणा की है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने भी सीधी बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

    सीधी. मध्य प्रदेश के सीधी में बस हादसे (MP Bus Accident) के बाद देश में शोक की लहर है. सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिर जाने से 42 लोगों की मौत हो गई. जबकि बस में सवार कुछ यात्रियों को तैरकर बाहर निकलना पड़ा. अभी राहत और बचाव कार्य जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने हादसे में मृतकों को दो दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये राहत के तौर पर दिए जाने की घोषणा की है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश सरकार ने भी सीधी बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बचाव कार्य पर भोपाल से ही निगरानी बनाए हुए हैं.

    सीधी बस दुर्घटना पर दुख जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘एमपी के सीधी में बस दुर्घटना भयावह है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. स्थानीय प्रशासन बचाव और राहत कार्य में सक्रिय रूप से शामिल है.’ इस घटना पर पीएमओ इंडिया ने ट्वीट कर बताया, ‘मध्य प्रदेश के सीधी में बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

    कैबिनेट बैठक स्थगित
    सीधी में बस हादसे के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक को स्थगित कर दिया है. जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल भोपाल से हेलीकाप्टर से रीवा पहुंचे और फिर घटनास्थल का जायजा लिया. वहीं, बस हादसे में मरने वालों के परिजनों को मध्‍य प्रदेश सरकार ने 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है.

    प्रधानमंत्री आवास में गृह प्रवेश का कार्यक्रम स्थगित
    इधर, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 1 लाख 10 हजार परिवारों का प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होने वाला गृह प्रवेश कार्यक्रम स्थगित कर दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न करने वाले थे, लेकिन सुबह 8 बजे ही मुझे सूचना मिली थी कि सीधी जिले में बाणसागर की नहर में यात्रियों से भरी एक बस गिर गई, बाणसागर की नहर काफी गहरी है. हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया. राहत और बचाव दलों को रवाना किया. कलेक्टर, एसपी और एसडीआरएफ की टीम वहां है. मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 फरवरी को होने वाला दमोह दौरा भी उन्होंने रद्द कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज