अपना शहर चुनें

States

सीधी : फूड प्वॉयजनिंग के कारण एक ही परिवार के 1 बच्चे की मौत, 7 लोग बीमार

पीड़ित परिवार सरकारी अस्पताल न जाकर झोला छाप डॉक्टर के पास चला गया.
पीड़ित परिवार सरकारी अस्पताल न जाकर झोला छाप डॉक्टर के पास चला गया.

शाम को पूरे परिवार ने एक साथ बैठकर खाना खाया था. खाने के साथ दही और मिठाई खायी थी. लेकिन कुछ ही देर बाद परिवार के सभी लोगों की तबियत बिगड़ने लगी.

  • Share this:
सीधी.सीधी (Sidhi) के सिहाबल इलाके के एक गांव में मंगलवार को एक ही परिवार के आठ सदस्य फूड प्वॉइजनिंग के शिकार हो गए. समय पर इलाज ना मिलने से एक बच्चे की मौत (Death) हो गई है, जबकि सात सदस्यों को जिला अस्पताल (District hospital) लाया गया. उनमें से तीन की हालत गंभीर बताई गई है. मौके पर जिला प्रशासन के अफसर पहुंचे और इलाज के बारे में जानकारी ली. खान के सैम्पल जांच के लिए भेज दिए गए हैं.

सीधी के सिहावल ब्लॉक के लदबद गांव में पटेल परिवार में दीपावली की खुशियां उस वक्त मातम में बदल गईं जब परिवार में फूड प्वॉयजनिंग के कारण एक बच्चे की मौत हो गयी.  बाकी सदस्य बीमार पड़ गए. बताया जा रहा है शाम को पूरे परिवार ने एक साथ बैठकर खाना खाया था. खाने के साथ दही और मिठाई खायी थी. लेकिन कुछ ही देर बाद परिवार के सभी लोगों की तबियत बिगड़ने लगी.

झोला छाप डॉक्टर
परिवार सरकारी अस्पताल जाने के बजाए इलाके के किसी झोला छाप डॉक्टर के पास चला गया. वहां सबकी हालत और खराब होने लगी, तब कहीं जाकर ये लोग नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिहावल गए. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. वहां पहुंचने से पहले ही परिवार के 13 साल के लड़के पुष्पेंद्र पटेल की मौत हो चुकी थी.इसके बाद दो महिलाएं, चार पुरुष और एक बच्चे को जिला चिकित्सालय लाया गया.वहां डॉक्टरों की मौजूदगी में इलाज शुरू कर दिया गया.



खाने और दवाई की जांच
जिला कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी और पुलिस अधीक्षक दल बल के साथ सिहाबल पहुंचे. सरकारी टीम जहां बीती रात झोला छाप डॉक्टर की ओर से दी गयी दवाइयों की जांच शुरू की गयी. इस परिवार के खाने का सेम्पल कलेक्ट कर जाँच के लिये लैब भेजा गया. अनुमान है कि दही या मिठाई दूषित थे उसे खाने से ही परिवार की तबियत बिगड़ी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज