• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • सीधी बस हादसा: मृतकों की संख्या हुई 53, टीकर नहर में सुरंग के बाहर मिला शव, 1 शव की तलाश जारी

सीधी बस हादसा: मृतकों की संख्या हुई 53, टीकर नहर में सुरंग के बाहर मिला शव, 1 शव की तलाश जारी

सीधी बस हादसे में एक और शव बरामद किया गया है.

सीधी बस हादसे में एक और शव बरामद किया गया है.

सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. शुक्रवार सुबह एक और शव बरामद किया गया. अब प्रशासन को 2 और शवों की तलाश है. सीधी बस हादसा 16 फरवरी को हुआ था. बस फिसलकर नहर में गिर गई थी.

  • Share this:

सीधी. सीधी बस हादसे में मरने वालों की संख्या अब 53 हो गई है. शुक्रवार सुबह रमेश विश्वकर्मा (25) और योगेंद्र शर्मा (28) का शव टीकर नहर में सुरंग के बाहर मिला. ये शव मिलने के बाद अब 1 शव की तलाश है. यह बस हादसा 16 फरवरी को सीधी जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर पटना गांव के पास हुआ था. हादसे में बस कंडक्टर की भी मौत हो गई थी. हालांकि, ड्राइवर भागने में सफल रहा था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.

यात्रियों से खचाखच भरी बस ट्रैफिक जाम से बचने के लिए दूसरे रास्ते पर जा रही थी और नगर में गिर गई थी.  यह नहर बाणसागर बांध परियोजना का हिस्सा है और हादसे के वक्त इसमें करीब 25 फीट पानी तेज गति से बह रहा था.

ओवर लोडेड थी बस
इस भीषण हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई थी. बस क्रमांक Mp19p 1882 जबलानाथ परिहार ट्रेवल्स की थी. बस का मालिक कमलेश्वर सिंह है जो हादसे के बाद से फरार है.बस सीधी से सतना आ रही थी. 80 किमी का सफर तय करने के बाद ये बाणसागर नहर में जा गिरी. बस की फिटनेस 2-5-21 तक था और बस का परमिट 12-5-25 तक का था. बस सीधी के बाद चुरहट और रामपुर नैकिन कस्बे से गुजरी और उसके बाद नहर में गिर गई.

सीएम ने दौरा कर  4 अधिकारियों को किया सस्पेंड

सीधी बस हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना स्थल का दौरा किया और सीधी कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने एक साथ कई अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इस दौरान जिन अधिकारियों पर सस्पेंड होने की गाज गिरी है उनमें मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (MPRDC) के डिविजनल मैनेजर, एजीएम और मैनेजर शामिल थे. इन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया था. इसके साथ ही सीधी आरटीओ (RTO) पर भी कार्रवाई की गाज गिरी थी. सीधी आरटीओ को भी तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज