लाइव टीवी

आयुष्मान कार्ड के नाम पर आधार और फिंगर प्रिंट लेकर ठग गरीबों के खाते से निकाल रहे हैं पैसे

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 21, 2019, 5:21 AM IST
आयुष्मान कार्ड के नाम पर आधार और फिंगर प्रिंट लेकर ठग गरीबों के खाते से निकाल रहे  हैं पैसे
ठग गरीबों का फिंगर प्रिंट लेकर उनके खाते से पैसे निकाल रहे हैं.

सीधी (Sidhi) जिले के बाहरी थाने के अंतर्गत आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojna) के लिये कार्ड बनाने के नाम पर आधार और फिंगर प्रिंट (Finger print) लेकर ठगों ने बैंक खाते से लाखों रुपये निकाल लिया. इसके बाद दर्नजभर से अधिक ग्रामीण ठगी की शिकायत लेकर बाहरी थाने पहुंचे हैं.

  • Share this:
सीधी. आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat yojna) देश में गरीब जनता को मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा शुरू की गई थी. लेकिन कुछ बदमाशों ने इसके नाम पर लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया है. शातिर ठग इसका उपयोग ग्रामीणों की गाढ़ी कमाई को लूटने के लिये कर रहे हैं.

ताजा मामला सीधी जिले के बाहरी थाने के अंतर्गत सामने आया है. यहां आयुष्मान भारत योजना के लिये कार्ड बनाने के नाम पर आधार और फिंगर प्रिंट लिया जाता है, जिसके बाद लोगों के बैंक खाते से पैसा निकाला जा रहा है. दर्जनभर से अधिक ग्रामीण ठगी की शिकायत लेकर बाहरी थाने पहुंचे हैं.

क्या है आरोप
आरोप है कि कुछ लोगों ने आयुष्मान कार्ड बनाने के नाम पर उनसे आधार कार्ड मांगे और उसके बाद फिंगर प्रिंट लगवाकर उनके खाते से राशि निकाल ली. तीन अलग -अलग परिवार के कुल 11 सदस्यों के बैंक खाते से 1 लाख 16 हजार से अधिक की रकम निकली गई है.

पीड़ित परिवार पुलिस से शिकायत कर ठगी करने वाले आरोपी पर कार्रवाई करने और पैसा वापस करने की मांग कर रहा है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. जल्द ही पूरे मामले का खुलासा होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने एक ही रात में क्लब में खर्च किए 7.8 करोड़ रुपये- ED

(रिपोर्ट- हरीश द्विवेदी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीधी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 5:21 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...