लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन के चलते एमपी में अलर्ट, ये जिला है मूवमेंट का केंद्र
Singrauli News in Hindi

Raj Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 14, 2018, 5:21 PM IST
छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन के चलते एमपी में अलर्ट, ये जिला है मूवमेंट का केंद्र
(सांकेतिक तस्वीर)

सिंगरौली जिले के दो थाने माडा और लंघाड़ोल कुछ साल पहले तक नक्सली मूवमेंट का केंद्र रहे हैं, इन दोनों थानों की सीमाएं छत्तीसगढ़ से लगी हुई हैं

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में चल रहे हैं नक्सल ऑपरेशन के तहत मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में भी सतर्कता बरती जा रही है. दरअसल सिंगरौली जिले के दो थाने माडा और लंघाड़ोल कुछ साल पहले तक नक्सली मूवमेंट का केंद्र रहे हैं, इन दोनों थानों की सीमाएं छत्तीसगढ़ से लगी हुई हैं, जिसकी वजह से कुछ समय पहले तक नक्सली इन इलाकों में आते थे.

खासतौर से तब जब छत्तीसगढ़ में पुलिस का दबाव ज्यादा होता था तो यह नक्सली सिंगरौली जिले के इन थाना इलाकों के जंगलों में शरण लिया करते थे. कुछ साल पहले से इन इलाकों को नक्सल मुक्त घोषित कर दिया गया है.

नक्सल विरोधी अभियान के तहत रीवा रेंज के आईजी ने सिंगरौली का दौरा किया और बताया कि दोनों थाना इलाकों में ग्रामीणों के साथ जनसंवाद किया गया है और ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी गई हैं. खासतौर से उन समस्याओं को जिसके चलते ग्रामीण नक्सलियों के चुंगल में फंसते हैं और नक्सली मोमेंट को अंजाम देते हैं.



पुलिस ने इलाकों की सर्चिंग भी तेज कर दी है पुलिस के कई बड़े बड़े अधिकारी लगातार छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे इलाकों में सर्चिंग कर रहे हैं. अभी हाल ही में माडा इलाके में संचालित कुछ क्रेशर संचालकों को उनके क्रेशर बम से उड़ाने की धमकी भी दी थी जिसको लेकर भी पुलिस अलर्ट पर है.



ये पढ़ें- भोपाल शेल्टर केस में छात्रा का खुलासा, हॉस्टल की 12 लड़कियों को किया गया प्रताड़ित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिंगरौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2018, 5:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading