लाइव टीवी

सिंगरौली: पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा यहां अवैध खनन
Singrauli News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 5, 2018, 9:15 AM IST
सिंगरौली: पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा यहां अवैध खनन
सिंगरौली: रोक के बावजूद पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा यहां अवैध उत्खनन

सिंगरौली जिले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन लगातार जारी है. जिले के चितरंगी और गढ़वा इलाके में धड़ल्ले से रेत का खनन किया जा रहा है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन लगातार जारी है. जिले के चितरंगी और गढ़वा इलाके में धड़ल्ले से रेत का खनन किया जा रहा है. बता दें कि सोन नदी में रेत का खनन और परिवहन दोनों ही पूरी तरह से वर्जित है. बावजूद इसके उत्तर प्रदेश की तरफ से खनन माफिया लगातार यहां आकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं. इतना ही नहीं यह पूरा खेल पुलिस की मिलीभगत से किया जा रहा है.

बता दें कि इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें गढ़वा थाने में पदस्थ आरक्षक चंद्रकेश यादव अवैध रेत से भरे एक ट्रक को निकालने के एवज में पैसे ले रहा है. वीडियो के सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मचा गया है.

इधर, मीडिया से बात करते हुए जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रदीप शिंदे ने कहा कि वीडियों में प्रथम दृष्टया सिपाही पैसे लेते दिख रहा है. इसलिए सिपाही का यह वीडियो सामने आने के बाद उसे लाइन अटैच कर दिया गया है. इसके अलावा इस पूरे मामले की जांच चितरंगी एसडीओपी को सौंप दी गई है.



यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह का कोई वीडियो सामने आया हो. पूरे जिले में लगातार रेत का अवैध उत्खनन जारी है. खानापूर्ति के लिए थाना प्रभारी कुछ गाड़ियों को पकड़ लेते हैं और उसके बाद महीनों तक अवैध रेत के खनन और परिवहन का खेल चलता रहता है.



 

ये भी पढ़ें:- फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर लाइसेंस बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

हत्‍या के फरार आरोपी का VIDEO वायरल, पुलिस हुई सक्रिय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिंगरौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2018, 8:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading