अपना शहर चुनें

States

देखें भूमि कब्जाने गए नेताजी का महिला पर कैसे टूटा कहर, पिटाई के बाद खेत में घसीटा

 खेत में महिला को घसीटते दबंग
खेत में महिला को घसीटते दबंग

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में जमीन कब्जे को लेकर रामाशंकर वैश्य नाम के एक स्थानीय दबंग नेता ने अपने गुर्गों के साथ मिलकर एक महिला को पहले लाठी डंडे से पीटा और फिर उसे बाल पकड़कर खेतों में घसीटा.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में जमीन कब्जे (land grabbing) को लेकर एक महिला पर दबंगों ने न सिर्फ लाठी-डंडे बरसाए बल्कि उसे खेतों में पटक कर बाल पकड़कर घसीटा. पूरा मामला बैढन थाने के परसदेही गांव का है, जहां इस घटना एक वीडियो में स्थानीय दबंग नेता रामाशंकर वैश्य अपने दो दर्जन साथियों के साथ कमला विश्वकर्मा नाम की महिला की लाठी-डंडों से पिटाई (woman beaten) करते दिख रहे हैं और महिला को बाल पकड़कर खेतों में घसीट रहे हैं.



इस मामले में बताया गया कि पूरा मामला जमीन संबंधी विवाद (land dispute) का है. दबंग रमाशंकर अपने साथियों के साथ जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे, महिला के विरोध करने पर उसके साथ न सिर्फ जमकर मारपीट की बल्कि पूरे परिवार को जान से खत्म कर देने की धमकी भी दी. हैरानी की बात यह है शिकायत के बाद भी पुलिस ने इसमें कोई गंभीरता नहीं दिखाई.



सिंगरौली के एसपी अभिजीत रंजन ने दिया कार्रवाई का भरोसा

थानेदार ने बताया घटना को मामूली 

इस मामले पर जब न्यूज़ 18 ने बैढन थाने के थाना प्रभारी अरुण पांडेय से बात की तो उन्होंने ग़ैर जिमेदारा जबाब दिया. उनका कहना था कि मामला इतना गंभीर नहीं है और इन जैसे मामलों में सजा भी मामूली है जबकि गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने विवेचना का हवाला दे दिया.

दबंगों ने महिला की ट्रैक्टर से कुचल कर कर दी थी हत्या
आरोप है इसके पहले देवसर थाना इलाके में 20 जुलाई को कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां जमीन में कब्जे को लेकर दबंगो से एक महिला की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी. इस पूरे मामले में सिंगरौली पुलिश की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए थे. पुलिस के आला अधिकारियों ने सब ठीक करने का भरोसा भी दिया था अब फिर से ऐसा मामला सामने आने के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लाजमी है.

रमाशंकर पर 30 एकड़ से ज्यादा सरकारी जमीन पर कब्जा का है आरोप

यहां बताया गया कि दबंग रमाशंकर ने 30 एकड़ से ज्यादा सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा है. कमला विश्वकर्मा के कब्जे वाली जमीन पर ही इनकी नजर है जिसको लेकर विवाद हुआ. इस पूरे मामले पर बैढन थाना अंतर्गत सासन चौकी में इसकी शिकायत की गई. इसके बाद बैढ़न थाना पुलिस में इसकी शिकायत की गई लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया. यहां तक कि थाना प्रभारी सामान्य घटना माना है. इस पूरे मामले में गनीमत यह रही कि महिला की जान नहीं गई , हालांकि news 18 में मामला उठाने के बाद एसपी अभिजीत रंजन ने कार्रवाई का भरोसा दिया है.

(रिपोर्ट- राज  द्विवेदी)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज