अपना शहर चुनें

States

MP News: भ्रष्‍टाचार का अजब खेल, 'भूत' को आवंटित कर दिया प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर, जानें पूरा माजरा

अब एसडीएम से पूरे मामले की जांच कराई जाएगी.  (प्रतीकात्मक फोटो)
अब एसडीएम से पूरे मामले की जांच कराई जाएगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

Singrauli News: भ्रष्‍ष्‍ट अधिकारियों ने न केवल मृतक के नाम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर आवंटित कर दिया, बल्कि इस बाबत दिया जाने वाला फंड भी निकाल लिया.

  • Share this:
सिंगरौली. मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले (Singrauli District) में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पर 'भूत' (Ghost) को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर आवंटित कर दिया गया. यह मकान लोगों को दिखाई भी नहीं देता है, क्‍योंकि मकान सिर्फ कागजों पर बना है. दरअसल, सिंगरौली जिले में भ्रष्ट अधिकारियों ने एक मृत व्यक्ति के नाम पर प्रधानमंत्री आवासा योजना (Prime Minister Housing Scheme) के तहत मकान आवंटित कर दिया. भ्रष्‍टाचार के इस खेल में अधिकारियों 1.30 लाख रुपए की रकम भी हड़प ली. बाद में इस भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ. इसके बाद मृतक के परिवार वालों को इसके बारे में जानकारी हुई.

मृतक शख्‍स के बेटे का कहना है कि वह पिछले दो साल से इस बात को लेकर काफी परेशान है कि उनके मृत पिता के नाम पर अधिकारियों ने पीएम आवास के तहत मकान आवांटित कैसे कर दिया. साथ ही एक लाख 30 हजार रुपए भी निकाल लिए. वे अब ग्राम पंचायत से लेकर मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक का चक्कर लगा रहे हैं, ताकि उनकी सुनवाई हो जाए.





आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्‍वासन
अब भूत का घर पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है. इसे लेकर जब जिलाधिकारी को जानकारी मिली तो वह भी सक्रिए हुए. उन्होंने एसडीएम से पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. यदि जांच में शिकायत सही पाया जाता है तो आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि मध्य प्रदेश में यह कोई पहला मामला नहीं है, जब मृत व्यक्ति के नाम पर आवास आवंटित कर दिया गया. इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज