अपना शहर चुनें

States

मध्य प्रदेश में निजी क्षेत्र के बिजली संयंत्र का राखड़ बांध टूटा, छह लोग बहे

पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

इस हादसे से फसलों को कितना (Farmer) नुकसान हुआ, के सवाल पर चौधरी ने बताया कि हादसे के बाद फैली राखड़ ने करीब 25 एकड़ के क्षेत्र में फसलों को प्रभावित किया है.

  • Share this:
सिंगरौली. जिला मुख्यालय से लगभग 20 किलोमीटर दूर हर्रहवा गांव में निजी कंपनी के कोयला बिजली संयंत्र का राखड़ बांध (Rakhar Dam) टूटने से छह लोग बह गए. बहे लोगों में से अब तक एक बालक और एक युवक का शव (Dead Body) मिला है.

जिला कलेक्टर केवीएस चौधरी ने यहां शनिवार को बताया कि यह हादसा शुक्रवार शाम को हुआ. उन्होंने बताया कि दो लोगों के शव मिले हैं उनकी पहचान आठ साल के बच्चे अभिषेक कुमार शाह और 35 वर्षीय दिनेश कुमार के तौर पर हुई है.

उन्होंने कहा कि हादसे में बहे चार लोग सीमा कुमारी (09), अंकित कुमार (03), चुनकुमारी (27) और राजद अली (28) अब भी लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि इनके जीवित रहने की संभावना अब बहुत कम है.



राखड़ बांध टूटने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से रिलायंस कंपनी (पॉवर संयत्र की मालिक कंपनी) की लापरवाही का परिणाम है. कंपनी के खिलाफ जिला प्रशासन क्या कार्रवाई करने जा रहा है के सवाल पर जिला कलेक्टर ने कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता चार लापता लोगों को तलाश करने की है. उन्होंने कहा कि हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं.
रिलायंस पॉवर की ओर इस मामले में कोई प्रतिक्रिया हासिल नहीं हो सकी है. इस हादसे से फसलों को कितना नुकसान हुआ, के सवाल पर चौधरी ने बताया कि हादसे के बाद फैली राखड़ ने करीब 25 एकड़ के क्षेत्र में फसलों को प्रभावित किया है.

ये भी पढ़ें: इंदौर के मुस्लिम इलाकों में छह दिन में 127 मौत, अधिकारी बोले- इनमें कोरोना नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज