Video: अचानक से नदी में आया उफान और तेज धार में फंसे बच्‍चे बचाओ-बचाओ चिल्‍लाने लगे

सिंगरौली में नदी में फंसे बच्चों को एसडीआरएफ की टीम ने बचाया

बच्‍चे मछली (Fishing) पकड़ने में ये इतना मशगूल हो गए कि देख ही नहीं पाए कि नदी (river) में उफान आ गया है.

  • Share this:
सिंगरौली. ज़िले में 4 मासूमों की जान पर बन आयी. 5 घंटे तक हर पल मौत और ज़िंदगी का खेल चलता रहा. ये मासूम नदी (River) के बीच तेज़ धार में फंस गए थे. नदी उफान पर थी और गांव के लोग इनके पास पहुंच नहीं पा रहे थे. आखिरकार ज़िला प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) चला कर बच्चों को बचाया. अब ये अपने माता-पिता के पास हैं और सब रेस्क्यू टीम को धन्यवाद दे रहे हैं.

सिंगरौली ज़िले के जरहा गांव के बच्चे बारिश की मस्ती में डूबे थे. गांव के नज़दीक से निकल रही मयार नदी में 4 बच्चे मछली पकड़ने चले गए. चारों की उम्र 4 से लेकर 10 साल के बीच है. मछली पकड़ने में ये इतना मशगूल हो गए कि देख ही नहीं पाए कि नदी में उफान आ गया है. पल भर में ये पानी से घिर गए. बारिश के कारण नदी अपने उफान पर थी. तेज़ धार में इन बच्चों का निकल पाना नामुमकिन था. इन्हें पानी में फंसा देखकर गांव वाले बचाने के लिए दौड़े. लेकिन नदी का बहाव इतना तेज़ था कि बच्चों तक ये पहुंच ही नहीं सकते थे.

ये भी पढ़ें-MP में उपचुनाव की जमावट: 39 IPS अफसरों का ट्रांसफर, पूर्व CM कमलनाथ के जिले को लेकर हुआ बड़ा फैसला

MPBSE 10th-12th Exam: इस तारीख को घोषित होगा रिजल्ट, विभाग ने जारी किया आदेश

हर पल जान को खतरा
जब गांव वाले इन्हें नहीं निकाल पाए तब ज़िला प्रशासन को इन्होंने खबर दी. जिला प्रशासन की टीम एसडीआरएफ (SDRF) टीम के साथ मौके पर पहुंची और बच्चों को निकालने का प्रयास शुरू किया. बच्चे करीब 5 घंटे तक पानी में फंसे रहे. सबकी जान अटकी रही कि कहीं बहाव इन्हें भी न बहा ले जाए.पानी इतने तेज़ बहाव में था कि SDRF टीम को भी इन्हें निकालने में लगभग 2 घंटे लगे. लेकिन आखिरकार सभी को सकुशल बाहर निकाल लिया गया.

सहम गए बच्चे
5 घंटे तक पानी में घिरे रहे इन बच्चों की ज़िंदगी को हर पल खतरा था. इतने तेज़ बहाव में इतनी देर तक फंसे रहने के कारण ये काफी सहम गए थे. बच्चों का प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण करवाया. बच्चे पूरी तरह स्वस्थ हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.