Assembly Banner 2021

सिंगरौली: दो मालगाड़ी ट्रेन में भीषण टक्‍कर, लोको ड्राइवर समेत तीन की मौत, कई बोगियां भी बेपटरी

सिंगरौली में हुए ट्रेन हादसे में मालगाड़ी के कई डब्‍बे पटरी से उतर गए. (ANI)

सिंगरौली में हुए ट्रेन हादसे में मालगाड़ी के कई डब्‍बे पटरी से उतर गए. (ANI)

Singrauli Train Accident: मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली में दो मालगाड़ी में भीषण टक्‍कर हो गई. इस हादसे में लोको ड्राइवर, असिस्‍टेंट लोको ड्राइवर और एक प्‍वाइंट्स मैन की मौत हो गई.

  • Share this:
सिंगरौली. मध्‍य प्रदेश के सिंगरौली जिले में कोयला ढोने वाली दो मालगाड़ियों के बीच भीषण टक्‍कर हो गई्. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि मालगाड़ी की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. जानकारी के मुताबिक, इस टक्‍कर में ट्रेन की इंजन पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गई. स्‍थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर हादसे की छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि छानबीन के बाद ही हादसे की वजहों का पता चल सकेगा. दुर्घटना तड़के तकरीबन साढ़े चार हुई. जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रेन रिहंद स्थित NTPC का बताया जा रहा है. बता दें कि प्‍लांट में कोयला ले जाने के लिए इन ट्रेनों का इस्‍तेमाल किया जाता है.

दुर्घटना पर रेलवे ने जारी किया स्‍पष्‍टीकरण
सिंगरौली में दो मालवाहक ट्रेनों के बीच टक्‍कर के बाद भारतीय रेल ने बयान जारी किया है. पूर्व-मध्‍य रेलवे के मुख्‍य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने एक बयान जारी कर कहा कि पूरी तरह से NTPC के स्‍वामित्‍व वाली ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्‍त हुई हैं. उन्‍होंने बताया कि इस हादसे में लोको ड्राइवर, असिस्‍टेंट लोको ड्राइवर और एक प्‍वांइट्स मैन की मौत हो गई. राजेश कुमार ने स्‍पष्‍ट किया कि दुर्घटना में मारे गए लोग NTPC के कर्मचारी थे न कि भारतीय रेलवे के.

जांच में जुटी NTPC
पूर्व-मध्‍य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद NTPC ने मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि इस दुर्घटना से इंडियन रेलवे का कुछ भी लेनादेना नहीं है. हालांकि, NTPC के आग्रह पर क्रेन समेत अन्‍य जरूरी सुधिाएं मुहैया कराई गई हैं.



ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में मुसलमानों को मिलेगा शिक्षा में आरक्षण, कमलनाथ के मंत्री का दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज