लाइव टीवी

जिला शिक्षा अधिकारी पर रेप के आरोप वाले पत्र से मचा हड़कंप
Singrauli News in Hindi

Raj Dwivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2018, 11:02 PM IST
जिला शिक्षा अधिकारी पर रेप के आरोप वाले पत्र से मचा हड़कंप
मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए जांच अधिकारी.

मानवाधिकार आयोग भोपाल से गत 4 अगस्त को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें बताया गया कि सिंगरौली जिला शिक्षा अधिकारी ने पद का रौब और सस्पेंड करवा देने का खौफ दिखाकर शासकीय विद्यालय में पदस्थ वरिष्ठ अध्यापिका के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए.

  • Share this:
मध्‍यप्रदेश में सिंगरौली में जिला शिक्षा अधिकारी पर एक शासकीय शिक्षिका ने रेप का आरोप लगाया है. इस संबंध में सिंगरौली पुलिस अधीक्षक के नाम एक शिकायती पत्र मानव अधिकार आयोग भोपाल से उचित कार्रवाई के लिए प्राप्त हुआ है. पत्र मिलने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं जिस महिला के नाम का शिकायती पत्र भोपाल भेजा गया था, उस महिला ने इस तरह की कोई शिकायत करने से इनकार करते हुए कहा है कि यह उसे बदनाम करने की साजिश है.

पुलिस ने बताया कि मानवाधिकार आयोग भोपाल से गत 4 अगस्त को एक पत्र भेजा गया है, जिसमें बताया गया कि सिंगरौली जिला शिक्षा अधिकारी ने पद का रौब और सस्पेंड करवा देने का खौफ दिखाकर शासकीय विद्यालय में पदस्थ वरिष्ठ अध्यापिका के साथ रेप किया. इसकी शिकायत राज्‍य मानवाधिकार आयोग और महिला सशक्तिकरण आयुक्त को की गई थी. इस मामले में उचित कार्रवाई कर आयोग को सूचना देने की बात पत्र में कही गई है. इस पत्र के आने के बाद पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

वहीं जब इस मामले में संबंधित महिला टीचर से बात की गई तो उनका कहना था कि मैंने जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ किसी तरह की कोई शिकायत नहीं की है. मेरा कभी जिला शिक्षा अधिकारी से आमना-सामना तक नहीं हुआ. महिला टीचर ने कहा कि यह उसे बदनाम करने की साजिश है. जिसने भी उसका नाम लेकर यह पत्र भेजा है, उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होनी चाहिए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिंगरौली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2018, 11:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading