vidhan sabha election 2017

सीएम शिवराज ने पति को किया बर्खास्त तो पत्नी ने उठाया ये जानलेवा कदम

Raj Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 10:47 PM IST
सीएम शिवराज ने पति को किया बर्खास्त तो पत्नी ने उठाया ये जानलेवा कदम
प्रतीकात्मक तस्वीर
Raj Dwivedi | ETV MP/Chhattisgarh
Updated: December 8, 2017, 10:47 PM IST
मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से एक ऐसा मामला आया है जहां पति बर्खास्त हुआ तो पत्नी ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की.

मामला, सिंगरौली जिले का है, जहां जिला पंचायत सिंगरौली के सामाजिक न्याय विभाग में पदस्थ तृतीय श्रेणी कर्मचारी पंकर जैन को बर्खास्त करने की खबर जब उसकी पत्नी को मिली तो उसने आपा खो दिया. पति के खिलाफ की गयी कार्रवाई से क्षुब्ध पत्नी ने आत्महत्या का प्रयास किया. लेकिन बच्चों की होशियारी के चलते पड़ोसियों ने उसे बचा लिया.

शासन के द्वारा की गयी कार्रवाई से पूरा परिवार सदमे में है. इस मामले में पंकज का कहना है कि उनके खिलाफ जो कार्रवाई की गयी है वह पूरी तरह से गलत है.

निलंबन का कारण 

बता दें कि, जिले के एक ग्रामीण ने शिकायत की थी कि उसने 2016 में सामूहिक विवाह में शादी की थी लेकिन उसे मिलने वाले लाभ नहीं दिए गए.

कई महीने भटकने के बाद पीड़ित ने मुख्यमंत्री समाधान में शिकायत कर दी. जिसके बाद उसे फर्जी तरीके से तत्कालीन जिला पंचायत के अपर सीओ और बैढन जनपद के सीओ बीके सिंह ने पाला राहत पीड़ित बता कर आर्थिक लाभ दिला दिया और शिकायतकर्ता को संतुष्ट करने का प्रयास किया. लेकिन वह संतुष्ट नहीं हुआ और अपनी शिकायत पर अड़ा रहा.

मामला सीधे मुख्यमंत्री के पास पहुंचा तो उन्होंने फ़ौरन एक्शन लेते हुए तत्कालीन जिला पंचायत के अपर सीओ और बैढन जनपद के सीओ बीके सिंह को निलंबित करने के निर्देश जारी किये. साथ ही सामाजिक न्याय विभाग में पदस्थ तृतीय श्रेणी कर्मचारी पंकज जैन को बर्खास्त करने के निर्देश जारी किए. पंकज का कहना है कि इस पूरे मामले में उनकी कहीं कोई गलती नहीं है. उन्हें केवल निशाना बनाया गया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर