लाइव टीवी

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान- अब विदेशों में भी फसल बेच सकेंगे किसान

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 1, 2020, 10:20 PM IST
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान- अब विदेशों में भी फसल बेच सकेंगे किसान
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व दिशाहीन है. (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि इस बजट में कृषि (Agriculture) और ग्रामीण विकास (Rural Development) का खास ध्यान रखा गया है. किसान उड़ान योजना की मदद से किसान विदेशों में भी अपनी फसल बेच सकते हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने कहा बजट कृषि और ग्रामीण विकास के लिए अभूतपूर्व है. कृषि के लिए 2 लाख 83 हजार करोड़ दिए गए हैं, इनसे योजनाओं को जमीन पर उतारेंगे और किसानों की आय दोगुनी करेंगे.  उन्होंने कहा कि अभी तक देश में बड़े लोगों के लिए योजनाएं हुआ करती थीं, अब किसानों के लिए सरकार ने किसान उड़ान योजना लांच की है. इससे उत्तर पूर्व के किसान अपनी फसल दिल्ली या विदेश में भी बेच सकते हैं. किसानों को फसल का 5 गुना दाम भी मिलेगा.

केंद्र ने प्रदेश के साथ न्याय किया
नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के साथ भी न्याय ही किया है. विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष की सकारात्मक सोच भी खत्म हो गई है. तोमर ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व दिशाहीन होने के साथ साथ अनुभवहीन भी है.

'बजट देश को दिशा देने वाला'

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि बजट देश को दिशा देने वाला है. आधारभूत ढांचे में निवेश से आने वाले 2 सालों में नतीजे सामने आएंगे, साथ ही रोजगार के अवसर भी मिलेंगे. उन्होंने कहा कि ये बजट देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला है. राकेश सिंह ने कहा कि आने वाले 3 सालों में किसानों की आय दोगुनी होगी. बजट में समाज के हर वर्ग के लिए पैसों की व्यवस्था की गई है.

विपक्ष के आरोप पर राकेश सिंह ने कहा कि बजट किसी राज्य के लिए नहीं बनता है. यह केंद्रीय बजट है, इसमें देश के हितों का ध्यान रखा गया है. उन्होंने कहा कि विपक्ष से उम्मीद नहीं वो हमारे स्वर में स्वर मिलाए. उनके पास बोलने के लिए कुछ नहीं है.

ये भी पढ़ें - गोपाल भार्गव का कमलनाथ पर तंज, बजट हवाई है तो केंद्र से पैसे लेने से इंकार कर दें CM
पति ने तीन तलाक देकर ससुर के साथ हलाला का दबाव बनाया तो पत्नी ने उठाया ये कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 10:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर