लाइव टीवी

देशव्यापी 'महाहड़ताल' का एमपी में दिखा असर, कई हिस्सों में कामकाज हुआ ठप

Agencies
Updated: September 2, 2016, 8:11 PM IST
देशव्यापी 'महाहड़ताल' का एमपी में दिखा असर, कई हिस्सों में कामकाज हुआ ठप
photo-news18

केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ 10 श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर प्रभाव देखा जा रहा है. इसके तहत विभिन्न क्षेत्रों से सभाओं और रैलियों के आयोजन किया जा रहा है.

  • Agencies
  • Last Updated: September 2, 2016, 8:11 PM IST
  • Share this:
केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ 10 श्रमिक संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर प्रभाव देखा जा रहा है.

इसके तहत विभिन्न क्षेत्रों से सभाओं और रैलियों के आयोजन किया जा रहा है. भोपाल स्थित भारत हेवी इलेक्टिकल्स लिमिटेड (भेल) के कारखाने में भी हड़ताल का असर दिख रहा है.

राजधानी भोपाल के केंद्रीय विभागों के दफ्तरों में देशव्यापी हड़ताल का असर सुबह से ही दिखने लगा है. इस कारण कामकाज काफी प्रभावित हो रहा है और श्रमिक संगठनों के नेताओं के अनुसार, यहां दोपहर में रैली निकाली जाएगी और सभाएं होंगी.

राजधानी के भोपाल स्थित भेल कारखाने में भी हड़ताल का असर है. इंटक के प्रदेश सचिव दीपक गुप्ता ने बताया कि कारखाने में कार्यरत 14 हजार कर्मचारियों और ठेका श्रमिकों में से अधिकांश हड़ताल पर हैं. इससे कामकाज प्रभावित है.

इसी तरह, राज्य के अन्य हिस्सों इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर आदि स्थानों से भी हड़ताल के कारण कामकाज प्रभावित होने की सूचना है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बुरहानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2016, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...