लाइव टीवी

बरकतुल्ला विवि में फर्जीवाड़े की शिकायत को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ा छात्र
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 23, 2020, 12:03 AM IST
बरकतुल्ला विवि में फर्जीवाड़े की शिकायत को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ा छात्र
फर्जीवाड़े की शिकायत को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया छात्र

बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय (Barkatullah University) में एक छात्र विश्व विद्यालय में बनी पानी की टंकी (Tank) पर चढ़ गया. छात्र पीएचडी एंट्रेंस परीक्षा की वेटिंग लिस्ट में सबसे पहले होने के बावजूद एडमिशन न मिलने से परेशान था. उसे समझा बुझाकर उतार लिया गया है

  • Share this:
भोपाल. राजधानी भोपाल के बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में एक छात्र 50 फीट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गया. जब आसपास के लोगों ने उसे टंकी पर चढ़े हुए देखा तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. बागसेवनिया पुलिस और नगर निगम की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और उसे बड़ी मुश्किल से उतारा गया. छात्र विश्विद्यालय के पीएचडी विभाग (PHD Department) में हुए फर्जीवाड़े (Fraud) की शिकायत का समाधान न होने की वजह से पानी की टंकी पर चढ़ गया था.

छात्र की शिकायत
छात्र का कहना है कि उसने इससे पहले कई बार अधिकारियों से संपर्क करना चाहा. और तकरीबन दो महीनों से वह लिखित एवं मौखिक रूप से कुलपति एवं कुलसचिव से शिकायत कर चुका है लेकिन उसे हर बार अनसुना कर दिया गया. परेशान होकर छात्र पंकज भार्गव विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया.

कौन है पानी की टंकी पर चढ़ने वाला युवक



पानी की टंकी पर चढ़ने वाले युवक का नाम पंकज भार्गव है. पंकज नेशनल रेसलर है, वह कई बार लम्बी दौड़ में भाग ले चुका है. बीयू से नेशनल प्लेयर भी है मगर सिस्टम के आगे वह हार गया. छात्र सुबह 9 बजे ही पानी की टंकी पर चढ़ गया था. उसे नीचे उतारने के लिए प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद रही.



इस बात तो लेकर परेशान था छात्र पंकज भार्गव
छात्र ने 2019 में पीएचडी एंट्रेंस परीक्षा में गड़बड़ी का लगा आरोप लगाया है छात्र का नाम वेटिंग लिस्ट में प्रथम स्थान पर होने के बावजूद भी अब तक उसे एडमिशन नहीं दिया गया है. जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो नाराज छात्र पानी की टंकी पर चढ़ गया.

कुलपति आर जे राव मौके पर पहुंचे
कुलपति आर जे राव और यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने मौके पर पहुंचकर छात्र से उसकी समस्या को हल करने का वादा किया है. 5 दिनों के अंदर उसकी समस्या सुलझाने का दावा किया गया है.

ये भी पढ़ें -
शिवराज का तंज, 'ऐसे लोग मंत्री बनाए जाने के काबिल नहीं', जीतू पटवारी का पलटवार
BJP कार्यकर्ताओं को चांटे मारने वाली DM और डिप्टी कलेक्टर का सम्मान करेगी कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 12:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading