MP में युद्ध स्तर पर शुरू हुई कोरोना से लड़ाई, स्टेट प्लेन और हेलीकॉप्टर से दवाओं और इंजेक्शन की हो रही सप्लाई

मध्य प्रदेश में हैलीकॉप्टर के जरिए कोरोना की दवाओं और इंजेक्शन को शहरों में पहुंचाया जा रहा है.

मध्य प्रदेश में हैलीकॉप्टर के जरिए कोरोना की दवाओं और इंजेक्शन को शहरों में पहुंचाया जा रहा है.

शिवराज सरकार (Shivraj Singh) ने कोरोना से युद्ध स्तर पर लड़ाई शुरू कर दी है. स्टेट प्लेन और हेलीकॉप्टरों (Helicopters) के जरिए जरूरी दवा और इंजेक्शन (Injection) की सप्लाई राज्य के विभिन्न जिलों में की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 7:16 PM IST
  • Share this:
भोपाल. प्रदेश में कोरोना (Corona) के दस हजार नए केस सामने आने के बाद सरकार के हाथपांव फूल गये हैं. इसके बाद शिवराज सरकार (Shivraj Singh) ने कोरोना से युद्ध स्तर पर लड़ाई शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर आज स्टेट प्लेन और हेलीकॉप्टरों के जरिए जरूरी दवा और इंजेक्शन की सप्लाई राज्य के विभिन्न जिलों में की जा रही है.

आज सुबह इंदौर पहुंचे 9264 रेमडेसीविर इंजेक्शनों को हेलीकॉप्टर और स्टेट प्लेन से दूसरे जिलों में भेजा गया. इंदौर एयरपोर्ट पर कुल 200 बॉक्स आए थे. इनमें से स्टेट प्लेन के जरिए 42 बॉक्स भोपाल, 7 रतलाम, 4 खंडवा पहुंचाए गए. इसी तरह स्टेट प्लेन से 19 बॉक्स ग्वालियर, 18 रीवा, 39 जबलपुर और 14 सागर पहुंचाए गए. इंदौर के लिए 57 रेमडेसीविर इंजेक्शन के बॉक्स रखे गए हैं. वहीं सरकार रेमडेसीविर इंजेक्शनों की आपूर्ति और ऑक्सीजन की व्यवस्था बनाने के लिए हर मोर्चे पर डटी हुई है. प्रदेश के जिलों में 94 कोविड-19 केयर सेंटर शुरू हो गए हैं.

सीएम  शिवराज ने की कमिश्नर और कलेक्टरों से कॉन्फ्रेंसिंग

सीएम शिवराज ने सभी कलेक्टरों को कोरोना से निपटने के लिए पूरी ताकत के साथ जुटने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री ने सभी जरूरी व्यवस्थाएं करने और सावधानी का पालन करने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ऑक्सीजन दवा और बेड्स की व्यवस्था समय रहते हुए पूरे करने को कहा है.
Bhopal News: बिजली विभाग के 150 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, शहर पर मंडराया अंधेरे का संकट

प्रदेश में सख्ती से लागू होगा कोरोना कर्फ्यू

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि जहां कर्फ्यू नहीं है, वहां जरूरी हो तो कोरोना कर्फ्यू लगाया जाए. जिलों में प्रभारी मंत्री कलेक्टरों के साथ बैठक कर फैसला लेंगे.



सीएम शिवराज की कोशिशें असर दिखाने लगी हैं. प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति को लेकर सरकार लगातार कोशिश कर रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के केंद्र से किए गए अनुरोध के बाद प्रदेश में भिलाई और राउरकेला समेत देवरी से 450 एमटी ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी. केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की आपूर्ति का भरोसा दिलाया है. वहीं सरकार ने 50 रेमडीसीवीर इंजेक्शन खरीदने का ऑर्डर दे दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज