मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से पहली से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे या नहीं, असमंजस बरकरार

मध्य प्रदेश में नई शिक्षा नीति के तरह स्कूल खुलेंगे या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश में नई शिक्षा नीति के तरह स्कूल खुलेंगे या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नए शिक्षा सत्र एक अप्रैल से पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल (School) खुलेंगे या फिन नहीं इसको लेकर लोगों के मन में असमंजस्य है. इसके संबंध में शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने लिखित में कोई भी आदेश जारी नहीं किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 3:52 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नए शिक्षा सत्र एक अप्रैल से पहली से आठवीं तक के स्कूल (School) खुलेंगे या नहीं इस पर अभी संशय बरकार है. आज 29 अप्रैल है यानी कि दो दिन बाद स्कूल खुलने चाहिए, लेकिन क्या प्रदेश में स्कूल खुलेंगे या नहीं. इसकी जानकारी किसी को नहीं हैं. प्रदेश की शिवराज सरकार ने इस संबंध में अभी तक किसी भी प्रकार का कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया है, जिससे कि स्थिति स्पष्ट हो सके.

प्रदेश में स्कूल खुलने में केवल 3 दिन बाकी हैं. नया शिक्षा सत्र एक अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. नए शिक्षा सत्र से स्कूल खोलने को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं तो वहीं कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खुलेगा सकते हैं. अब तक कोई स्कूल ना खुलने के आदेश जारी न होने से अभिभावक और स्कूल संचालक असमंजस में हैं कि नए शिक्षा सत्र से स्कूल खुलेंगे या नहीं.

सीएम ने कहा था ऐसी स्थिति में नहीं खोले जा सकते स्कूल

एमपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है. कोरोना के बढ़ते केसे को देखते हुये सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि बच्चों की सुरक्षा सबसे पहले है. ऐसी स्थिति में स्कूल नहीं खोले जा सकते हैं. समीक्षा के बाद स्कूल ना खोलने को लेकर फैसला लिया जाएगा. नए शिक्षा सत्र से स्कूल खुलने में अब सिर्फ तीन दिन बाकी है. लेकिन अब तक पहली से आठवीं तक के स्कूल ना खोलने को लेकर लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है.
मध्य प्रदेश में विकास की योजनाएं बनीं, मगर 15000 करोड़ खर्च नहीं कर पाई सरकार, अब लैप्स होने का खतरा

एक अप्रैल से शुरू हो रहा है एमपी में नया शिक्षा सत्र

एमपी में एक अप्रैल से नया शिक्षा सत्र शुरू होने जा रहा है. 10 मार्च को स्कूल शिक्षा मंत्री ने पहली से आठवीं तक के स्कूल खोलने को लेकर आदेश जारी किए थे. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना था कि अब 1 अप्रैल से पहली से आठवीं तक के स्कूल खुलेंगे. दस मार्च के बाद लगातार बढ़ते कोरोना के ग्राफ के बीच सीएम के बयान के बाद स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा था कि एक दो दिन में स्कूल ना खोलने को लेकर फैसला होगा. इसके 20 दिन बीतने के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल ना खोलने को लेकर कोई भी लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है.



बीते साल मार्च से बंद हैं पहली से आठवीं तक के निजी और सरकारी स्कूल

मध्य प्रदेश में पूरे एक साल से पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक के स्कूल बंद हैं. बीते साल मार्च महीने से पहली से लेकर आठवीं तक के सरकारी और निजी स्कूल बंद हैं. स्कूल बंद होने के बाद छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन क्लासेज जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज