लाइव टीवी

टीकमगढ़: चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट, 2 बच्चे घायल

Rajiv Rawat | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 22, 2019, 4:33 PM IST
टीकमगढ़: चार्जिंग पर लगे मोबाइल फोन की बैटरी में ब्लास्ट, 2 बच्चे घायल
बच्चों के परिजनों ने पुलिस में इस मामले की शिकायत की है

टीकमगढ़ (Tikamgarh) में मोबाइल फोन (Mobile Phone) की बैटरी फटने (Battery Blast) से 2 बच्चे घायल हो गए हैं. मोबाइल घर की एक आलमारी में चार्ज हो रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया. ये दोनों बच्चे वहीं पास में खेल रहे थे. घरवालों ने इस मामले को लेकर पुलिस (Police) में शिकायत की है.

  • Share this:
टीकमगढ़. मध्य प्रदेश में पृथ्वीपुर (Prithvipur) के भोपालपुरा गांव में मोबाइल फोन की बैटरी फट जाने से एक ही परिवार के 2 बच्चे घायल हो गए हैं. ये दोनों बच्चे आपस में भाई हैं और चार्ज पर लगे मोबाइल फोन की बैटरी में अचानक ब्लास्ट (Blast) होने से घायल हो गए हैं. जिस समय ये घटना हुई उस समय कमरे में सोहिल यादव (8 साल) और उसका बडा भाई कपिल यादव (10 साल) खेल रहे थे जबकि मोबाइल फोन कमरे की आलमारी (Almirah) में चार्ज हो रहा था. अचानक से तेज घमाका हुआ और मोबाइल फोन की बैटरी फट गई. धमाका इतना तेज था कि वहीं पास में खेल रहे दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए.

दोनों बच्चों का उपचार चल रहा है
दोनों बच्चों को इलाज के लिए तत्काल पृथ्वीपुर स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां उन्हें भर्ती कराया गया है. दोनो बच्चों का उपचार अभी भी चल रहा है. बताया जा रहा है कि अब दोनों बच्चों की हालत पहले से बेहतर है. परिवार वालों ने इस मामले की शिकायत पुलिस में की है और मोबाइल कम्पनी के खिलाफ भी कार्यवाही करने की बात कह रहे हैं.

मोबाइल फोन को लेकर बरतें ये सावधानियां

>> जानकार बताते हैं कि मोबाइल फोन को चार्ज करने के लिए किसी सुरक्षित जगह पर ही लगाएं
>> मोबाइल रखने वाले उपभोक्ताओं को समय समय पर अपने मोबाइल फोन की जांच करानी चाहिए ताकि फोन या बैटरी में कोई गड़बड़ी हो तो समय पर पता चल जाए.
>> जब फोन चार्ज पर लगा हो तो उससे दूर रहें
Loading...

>> बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रखें.

डाक्टरों का ये है कहना
चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. पीएल विश्वकर्मा का कहना है कि बच्चों को मोबाइल फोन से दूर ही रखें. उन्होंने कहा कि इससे बच्चे मानसिक तौर पर बीमार हो रहे हैं. मोबाइल पर अधिकतर समय गेम खेलने वाले बच्चे चिड़चिडे़ स्वाभाव के हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें -
दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर धरने पर बैठे विधायक भाई ​लक्ष्मण सिंह
नहीं होगा भोपाल का बंटवारा! दो नगर निगम ना बनाने का प्रस्ताव पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीकमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...