ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छूटी पट्टी, डाक्टर ने कहा- मामूली भूल

एक महिला ने डिलीवरी के समय ऑपरेशन के बाद उसके पेट में पट्टी छोड़ दिए जाने का आरोप डॉक्टर पर लगाया है.

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 9:58 PM IST
ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छूटी पट्टी, डाक्टर ने कहा- मामूली भूल
टीकमगढ़ - पीड़ित महिला ने थाने में डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दर्ज कराई एफआईआर.
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 14, 2019, 9:58 PM IST
टीकमगढ़ में मातृत्व मैटरनिटी नर्सिंग होम के डॉक्टर पर ऑपरेशन के दौरान लापरवाही किए जाने का आरोप लगा है. यहां एक महिला ने डिलीवरी के समय ऑपरेशन के बाद उसके पेट में पट्टी छोड़ दिए जाने का आरोप डॉक्टर पर लगाया है. महिला को अपने पेट में इंफेक्शन होने का खतरा लगने लगा है. इस पूरे मामले की शिकायत पीड़ित महिला ने कोतवाली पुलिस से की है.

बता दें कि टीकमगढ़ में चिकित्सकों की लापरवाही के मामले हमेशा सामने आते रहते हैं. ताजा मामला मातृत्व नर्सिंग होम के डॉक्टर नुना का है. यहां एक महिला अनामिका श्रीवास्तव ने 2 अप्रैल को अपनी डिलीवरी के लिए ऑपरेशन कराया था. उसने एक बच्ची को जन्म दिया. लेकिन ऑपरेशन के कुछ ही दिनों बाद से महिला को पेट में दर्द की शिकायत शुरू हो गई. उसने इसके इलाज के लिए पुन: डॉक्टर नुना से संपर्क किया. डॉक्टर ने उसे दवा देकर वापस कर दिया.



पेट में इंफेक्शन का खतरा

इसके बाद 8 जून को महिला को पेट में तेज दर्द हुआ. फिर महिला को पेशाब के रास्ते एक पट्टी भी निकली. इसके लिए महिला ने एक बार फिर डॉक्टर नुना से तुरंत संपर्क किया. लेकिन डॉक्टर ने इसे अपनी छोटी गलती बताकर मामले को रफा-दफा करने को कहा. बता दें कि डॉक्टर ने महिला का कोई इलाज नहीं किया. अब महिला को खुद के पेट में इंफेक्शन हो जाने का खतरा लग रहा है.

गलती करने वाले के विरुद्ध होगी कार्रवाई

घबराई पीड़ित महिला ने पूरे मामले की शिकायत थाने में दर्ज करा दी है. महिला का साफ कहना है कि डॉक्टर की लापरवाही के कारण उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो रही है. दूसरी तरफ डॉक्टर इस मामले में कुछ भी बात करने से मना कर रहे हैं. वहीं पुलिस अब इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई किए जाने की बात कह रही है. टीकमगढ़ में थाना प्रभारी हिमांशु भिंडया ने कहा कि शैलेंद्र कुमार खरे ने डॉ. नुना की लापरवाही की शिकायत दर्ज कराई है. खरे ने शिकायत की है कि उनकी पत्नी की डिलीवरी को लेकर किए गए ऑपरेशन में डॉ. नुना द्वार लापरवाही की गई है. उन्होंने कहा कि खरे की शिकायत के आधार पर जांच की जाएगी और जिसकी भी गलती होगी, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

(टीकमगढ़ से राजीव रावत की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी देखें - विधायक भी छत पर चढ़ विद्युत कर्मियों के संग खींचने लगे तार

ये भी पढ़ें - शर्मसार हुआ गुरु-शिष्य का रिश्ता, बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...