MP News: वैक्‍सीनेशन को बढ़ावा देने के ल‍िए पुल‍िस ने न‍िकाला नायाब तरीका, जानें क्‍या है वो

मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में वैक्सीनेशन को जागरूक करने के ल‍िए अपनाया नायाब तरीका

मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में वैक्सीनेशन को जागरूक करने के ल‍िए अपनाया नायाब तरीका

Madhya Pradesh News: टीकमगढ़ में रोको टोको अभियान में खास तौर पर वैक्सीनेशन कराने की अपील कर रहे हैं ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने को लेकर एसडीओपी संतोष पटेल ने एक अनोखा तरीका निकाला है जो व्यक्ति टीकाकरण करा रहे हैं उनके सीने पर देशभक्त का बैच लगाकर उन्हें सम्मानित कर रहे हैं उन्हें देशभक्त भी बता रहे हैं.

  • Share this:

राजीव रावत

मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में वैक्सीनेशन को जागरूक करने का पुलिस का अलग अंदाज लोगों के सीने पर दो अलग-अलग तख्तियां लगाकर पुलिस वैक्सीनेशन को लेकर प्रेरित कर रही है. जिसने वैक्सीनेशन कराया है उसके सीने पर देशभक्त का बैच लगाया जा रहा है और जिसने वैक्सीनेशन नहीं कराया है उसके सीने पर खतरे का पोस्टर लगाकर बता रही है.

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है अगर इस महामारी से बचना है तो वैक्सीनेशन कराना भी बहुत जरूरी है. पृथ्वीपुर एसडीओपी ने लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक कर रहे हैं. रोको टोको अभियान में खास तौर पर वैक्सीनेशन कराने की अपील कर रहे हैं ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने को लेकर एसडीओपी संतोष पटेल ने एक अनोखा तरीका निकाला है जो व्यक्ति टीकाकरण करा रहे हैं उनके सीने पर देशभक्त का बैच लगाकर उन्हें सम्मानित कर रहे हैं उन्हें देशभक्त भी बता रहे हैं और जो व्यक्ति टीकाकरण नहीं करा रहे हैं उनके सीने पर खतरे का पोस्टर लटका कर उसे समाज के लिए खतरा बता रहे हैं. वैक्सीन ना कराने वाले को बिजली के खंभे से भी ज्यादा खतरनाक बता रहे हैं.

Youtube Video

मध्‍य प्रदेश में अब क‍ितने है कोरोना केस

वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना लगातार काबू में आता दिख रहा है. बुधवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के नए केसों की संख्या 500 से कम हो गई है. बीते 24 घण्टे में 453 नए मामले आए हैं जबकि 1329 मरीज स्वस्थ हुए हैं. एमपी में एक्टिव प्रकरण 7071 हो गए हैं. सात दिनों की पॉजिटिविटी 0.8% तथा गुरुवार की पॉजिटिविटी 0.6% है. प्रदेश के 6 जिलों में ही अब 10 से अधिक कोरोना के नए केस आए हैं. इंदौर में 144, भोपाल में 104, जबलपुर में 39, उज्जैन में 13, बैतूल में 12 तथा रतलाम में 11 नए प्रकरण आए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब समाप्ति की ओर है. प्रदेश में कोरोना के नए प्रकरण 500 से नीचे आए हैं तथा प्रदेश के 50 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 2% से नीचे आ गई है. संक्रमण की दृष्टि से देश में प्रदेश का 23वां स्थान है. प्रदेश की रिकवरी रेट 98% हो गई है.



10 जिलों में कोई भी नया केस नहीं

प्रदेश के 10 जिलों अलीराजपुर, भिंड, दतिया, डिंडोरी, गुना, हरदा, मंडला, श्योपुर, सिंगरौली तथा टीकमगढ़ में कोरोना का कोई भी नया केस नहीं आया है. अलीराजपुर जिला कोरोना संक्रमण मुक्त है. बुरहानपुर और छतरपुर जिलों में कोरोना के एक्टिव प्रकरण सिंगल डिजिट में है. प्रदेश के दो जिलों इंदौर एवं भोपाल में ही साप्ताहिक पॉजिटिविटी 2% से अधिक है. इंदौर में साप्ताहिक पॉजिटिविटी 2.1% तथा भोपाल में 2.2% है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज