नदी के बीच 36 घंटे से फंसे 7 लोगों को एसडीआरएफ की टीम ने बचाया

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 6:44 PM IST
नदी के बीच 36 घंटे से फंसे 7 लोगों को एसडीआरएफ की टीम ने बचाया
एसडीआरएफ की

टीकमगढ़ जिले में नदी के बीच 36 घंटे से फंसे 7 लोगों को State Disaster Response Force (SDRF) की टीम ने सुरक्षित निकाल लिया है.

  • Share this:
ओरछा की जामनी और बेतवा नदी के बीच 36 घंटे से फंसे सात लोगों को राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) की टीम ने रेस्क्यू (RESCUE) कर सभी को सुरक्षित निकाल लिया. उत्तर प्रदेश के माताटीला डैम से पानी छोड़े जाने के बाद बेतवा नदी उफान (Flood) पर है. पूरे प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण भी नदियां उफान पर हैं. नदी किनारे रह रहे लोगों के लिए प्रशासन से अलर्ट (Alert) जारी किया है और नदियों के किनारे न जाने के लिए चेतावनी दी है.

बचाव कार्य में जुटी State Disaster Response Force (SDRF) की टीम


टीकमगढ़ के ओरछा में जामनी और बेतवा नदी पिछले तीन दिनों से उफान पर है. दोनों नदियां पुलों के ऊपर से करीब 5 फीट पानी बह रहा है. ओरछा की जामनी और बेतबा नदी के बीच में 36 घंटे से सात लोग फंसे हुए थे. ग्वालियर से आई एसडीआरएफ की टीम ने सभी को बोट के सहारे सुरक्षित निकाल लिया है. गंभीर चिंता की बात यह है कि नदियों के किनारे बने पुलों पर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है और पुल पर पानी होने के बाद भी वहां से लोग आसानी से आते-जाते रहते हैं. लोग अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं लेकिन प्रशासन के स्तर से ऐसे लोगों को पानी में जाने से पहले नहीं रोका जा रहा है. कोई हादसा हो जाता है तब प्रशासन हरकत में आता है. बाहर से मदद भी लेनी पड़ती है.

(रिपोर्ट- राजीव रावत)

ये भी पढ़ें- थाने पर है भोलेनाथ की कृपा, यहां कुर्सी पर बैठते हैं सांप
एसडीआरएफ की मदद से बिहार के युवक को 13 साल बाद मिला अपना परिवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीकमगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 6:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...