Home /News /madhya-pradesh /

फेसबुक के जरिए महिलाओं को ठगने वाला नाइजीरियाई युवक गिरफ्तार

फेसबुक के जरिए महिलाओं को ठगने वाला नाइजीरियाई युवक गिरफ्तार

निमिष अग्रवाल एसपी टीकमगढ़

फोटो- ईटीवी

निमिष अग्रवाल एसपी टीकमगढ़ फोटो- ईटीवी

टीकमगढ पुलिस ने फेसबुक के जरिए महिलाओं से ठगी करने वाले डेविस नाम के एक नाइजीरियाई युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पिछले तीन साल से अवैध रूप से भारत में रहकर वह यही काम कर रहा था.

    मध्य प्रदेश की टीकमगढ पुलिस ने फेसबुक के जरिए महिलाओं से ठगी करने वाले डेविस नाम के एक नाइजीरियाई युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पिछले तीन साल से अवैध रूप से भारत में रहकर वह यही काम कर रहा था.

    उसके पास से तीन लैपटॉप,चार मोबाइल और कई फर्जी सिम कार्ड बरामद हुए हैं.  प्रदेश में पिछले कुछ सालों से साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. लोग मोबाइल पर और लोग फेसबुक के माध्यम से लोगों का बड़ी आसानी से ठगी का शिकार बनाकर लाखों रुपए हड़प लेते हैं.

    डेविस लड़कियों से फेसबुक पर दोस्ती करता था और उनसे अपने व्यवसाय में पाटर्नर या महंगे गिफ्ट भेजने के बहाने पैसे ऐेंठ लिया करता करता था. इसी तरह टीकमगढ के राजमहल के पास रहने वाली वर्षा सेठी से भी इस युवक ने तीन लाख 38 हजार रुपए अपने अपने खाते में डलवा लिए और बाद में अपना फेसबुक अकाउंट बंद कर दिया.

    इस मामले की शिकायत वर्षा ने कोतवाली पुलिस से की और पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेकर जांच शुरू कर दी. मोबाइल लोकेशन के आधार नाइजीरिया के रहने वाले डेविस को दिल्ली से गिरफ्तार कर पुलिस टीकमगढ़ लाई जहां शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश कर पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर लिया है.

    पुलिस का कहना है इस नेटवर्क में और भी लोगों के जुड़े होने की आशंका है. डेविड भारत में अवैध रूप से रह रहा था. उसका वीजा 2014 में ही खत्म हो चुका है.

     

    Tags: Tikamgarh News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर