होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /बंद आंखों से लोगों की पहचान करती है बच्ची, मोबाइल छूकर बताती है फोटो की पूरी कुंडली

बंद आंखों से लोगों की पहचान करती है बच्ची, मोबाइल छूकर बताती है फोटो की पूरी कुंडली

Madhya Pradesh News: टीकमगढ़ की आकाशी व्यास बंद आंखों से लोगों की पहचान कर लेती है.

Madhya Pradesh News: टीकमगढ़ की आकाशी व्यास बंद आंखों से लोगों की पहचान कर लेती है.

Tikamgarh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के टीकमगढ़ की एक छात्रा के पास कुछ ऐसा टैलेंट है जिसके बारे में जानकर ...अधिक पढ़ें

टीमकगढ़. मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले की आकाशी व्यास कमाल की हैं. वह है तो 10वीं की छात्रा, लेकिन इनका कमाल बड़े-बड़े स्कॉलर्स को मात देता है. दरअसल, आकाशी बंद आंखों से भी पहचान जाती हैं कि मोबाइल में किसका फोटो है. इतना ही नहीं, वह यह भी बता देती हैं कि फोटो है कितना पुराना है और उस शख्स का व्यक्तित्व कैसा है. वह आंखें बंद करके यह भी जान लेती हैं कि शख्स किस विधा में काम करता है. आकाशी को देखकर लोगों को यह समझ नहीं आ रहा कि उनकी इस विशेषज्ञता को आखिर क्या कहा जाए.

बता दें कि न्यूज 18 ने आकाशी को खुद परखा है. न्यूज 18 की टीम आकाशी से मिलने सार दरवाजा स्थित उनके घर पहुंची. इस दौरान आकाशी की आंखों पर पट्टी बांध दी गई. इसके बाद मोबाइल पर पुराने फोटो निकालकर उसे आकाशी से पहचानने को कहा गया. आकाशी ने मोबाइल टटोला और बता दिया कि फोटो किसका है, किसने खींचा है, उसका समय क्या है, किस कंडीशन में, कैसे कपड़े पहने हुए है, वह क्या करता है. हैरान करने वाली बात यहा है कि आकाशी यह भी जान लेती है कि फोटो में दिख रहा शख्स दुनिया में है या नहीं, उसकी मौत कैसे हुई.

इस तरह दिया टेस्ट
टीम ने मोबाइल पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी का फोटो निकालकर मोबाइल आकाशी के हाथ में दिया, तो उन्होंने उनके कपड़ों के बारे में बताया. उनकी पर्सनालिटी के बारे में बताया और यहां तक कि ये भी बता दिया कि उनकी मौत बम ब्लास्ट से हुई थी.

ये भी पढ़ें: फैशन इंडस्ट्री में चमकी राजस्थान की रूबल शेखावत, बनीं Miss India 2022 रनर-अप, देखें Photos 

इसी तरह आकाशी ने मोबाइल पर निकाले गए महात्मा गांधी का फोटो छूकर बता दिया कि यह फोटो किसी दूसरे फोटो से लिया गया है. यह ब्लैक एंड वाइट फोटो है और इनकी मौत गोली से हुई. इसके बाद उन्होंने बताया कि इन शख्सियत का नाम महात्मा गांधी है.

Tags: Mp news, OMG News, Viral

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें