Home /News /madhya-pradesh /

Ujjain News: पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले 10 लोग गिरफ्तार, 4 को NSA लगा भेजा जेल

Ujjain News: पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले 10 लोग गिरफ्तार, 4 को NSA लगा भेजा जेल

उज्जैन पुलिस ने अब तक 16 में से 10 लोग गिरफ्तार किए हैं.

उज्जैन पुलिस ने अब तक 16 में से 10 लोग गिरफ्तार किए हैं.

Ujjain News: उज्जैन पुलिस ने शहर की गीता कॉलोनी में मुहर्रम के मौके पर कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे (Pro-Pakistan Slogans) लगाने के मामले में गिरफ्तार 10 लोगों में से चार के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करते हुए तीन महीने के लिए जेल भेज दिया है. यही नहीं, पुलिस को अभी 6 लोगों की तलाश है.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर की गीता कॉलोनी में मुहर्रम के मौके पर कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे (Pro-Pakistan Slogans) लगाने के लिए गिरफ्तार किये गये 10 लोगों में से चार के खिलाफ रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की गई है. जबकि कुछ दक्षिणपंथी संगठनों और भगवाधारी धर्मगुरुओं द्वारा मुहर्रम के मौके पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने के एक दिन बाद उज्जैन पुलिस (Ujjain Police) ने चार लोगों पर रासुका लगाई है. यही नहीं, पुलिस को अभी 6 लोगों की तलाश है.

उज्जैन के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने इस बात की पुष्टि की है कि जिन्होंने कथित रूप से पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाये, उनमें से चार के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की गई है. हालांकि उन्होंने इन चार आरोपियों के नाम बताने से इनकार कर दिया.पुलिस सूत्रों ने कहा कि उज्जैन के जिलाधिकारी ने पुलिस की सिफारिश पर चार आरोपियों पर रासुका लगाई है.

सीएम शिवराज ने कही थी ये बात
उज्जैन के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने बताया कि मुहर्रम पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार को इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था, ‘तालिबानी मानसिकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जो आवश्यक कदम हैं वो सब उठाए जाएंगे. जो तालिबानी मानसिकता का समर्थन करेगा या राष्ट्र विरोधी गतिविधि करने का प्रयास करेगा, उसको कुचल दिया जाएगा.’

मालूम हो कि गुरुवार रात को उज्जैन की गीता कॉलोनी में मुहर्रम के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए. इस मामले में शहर के जीवाजी गंज थाने में 10 आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 124 (ए) (देशद्रोह) एवं 153 (दंगे के लिए उकसाने हेतु) के तहत मामला दर्ज किया गया था. शुक्ला न कहा, ‘हमने नारे लगाने वाले 16 लोगों की पहचान की है और अन्य लोगों की पहचान करने के प्रयास जारी हैं.’

मालवा को आतंक का गढ़ बनाने की कोशिश
इधर लगातार पाकिस्तान प्रेमियों के खिलाफ बयानबाजी करने वाले संत अतुलेशनंद जी सरस्वती ने आरोप लगाया है की बीते चार महीनो से मेरी हत्या करने की साजिश रची जा रही है और लगातार फोन पर धमकियां मिल रही हैं. मालवा को आतंक का गढ़ बनाने की कोशिश की जा रही है. इधर गुरुवार रात को गीता कालोनी में जिस जगह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए उसी जगह पर एक युवक हाथो में तिरंगा लेकर पंहुचा और भारत माता की जय के नारे लगाने लगा, जिसका वीडियो वायरल हुआ है. दरअसल उज्जैन में जीवाजीगंज थाने के गीता कॉलोनी में मुहर्रम की रात पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद शहर में दिन भर विरोध का दौर चलता रहा है.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, MP Police, Ujjain Collector, Ujjain Mahakal, Ujjain news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर