5 साल की मासूम से दुष्कर्म-हत्या मामला : पड़ोसी युवक ही निकाला आरोपी, गिरफ्तार

उज्जैन में 5 साल की मासूम से हैवानियत करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 11:12 AM IST
5 साल की मासूम से दुष्कर्म-हत्या मामला : पड़ोसी युवक ही निकाला आरोपी, गिरफ्तार
उज्जैन में 5 साल की मासूम से हैवानियत करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.
Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 9, 2019, 11:12 AM IST
उज्जैन में 5 साल की मासूम से हैवानियत करने वाले आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. आरोपी कोई और नहीं पड़ोस में रहने वाला युवक है. आरोपी युवक हार-फूल बेचने का काम करता था. जिसे मासूम की टापरी की पूरी जानकारी थी. युवक ने मासूम से दंरिदगी कर पहचान छुपाने के लिए उसके सिर को ईंट से कुचल दिया था. इसके बाद शव को क्षिप्रा नदी में फेंक दिया था. घटना के वक्त मासूम दादा-दादी के साथ सो रही थी. जहां से युवक नींद से ही उसे उठाकर ले गया था. मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ पॉस्को, हत्या सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

मासूम बच्ची आरोपी की गोद में खिलखिलाया करती थी.  उस मासूम को क्या पता था कि जिसकी गोद में वह खेल रही है वही युवक उसके साथ हैवानियत की घटना को अंजाम देगा. उज्जैन शहर में एक दिन पहले क्षिप्रा नदी के घाट पर 5 साल की मासूम का अर्धनग्न हालत में शव मिला था. जो पास ही में संचालित ईंट-भट्‌टे पर काम करने वाली दिहाड़ी मजदूर की बेटी थी. मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसका सिर ईंट से कुचलकर नदी में फेंक दिया गया था. मासूम के गुमशुदगी की रिपोर्ट उसके पिता ने पुलिस के पास लिखाई थी.

रात में हुई थी लापता-

वह दादा-दादी के पास सोते हुए लापता हो गई थी. मासूम के लापता होने की सूचना मिलते ही महाकाल थाना पुलिस उसकी तलाश में जुट गई. जिसके कुछ घंटे बाद ही मासूम का तैरता हुआ शव नदी से बरामद किया गया था. घटना के बाद मासूम के शव का पीएम करवाया गया. डॉक्टर्स की पैनल ने शव का पीएम किया. जिसकी रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि की गई थी.

पुछताछ में हुआ खुलासा-

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी आरोपी को ढूंढनें में जुट गए और करीब आधा दर्जन संदेहियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई. मामले में पुलिस और पीएम करने वाली डॉक्टर्स की पैनल दोनों को आरोपी के परिचित होने की आशंका था. जिसके चलते पड़ोस में रहने वाले युवक शिव राव मराठा से पूछताछ की गई.

पूरा परिवार ईंट-भट्‌टे पर ही रहता है-
ये युवक हार-फूल बेचने का काम करता था. जबकि इसके पिता ईंट-भट्‌टे पर मजदूरी करते है. शिवा का पूरा परिवार ईंट-भट्‌टे पर ही रहता है. जब पुलिस ने शिवा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. तब शुरू में तो उसने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की. लेकिन जब पुलिस ने उसके द्वारा दिए गए बयान और उसकी सत्यता की जांच की तो सच सामने निकलकर आ गया. एसपी सचिन अतुलकर ने बताया कि मामले में हत्या, दुष्कर्म, अपहरण, पॉस्को सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. शिवा को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड मांगा जाएगा.

ये भी पढ़ें-शर्मनाक! पिता के पास सो रही 5 साल की बच्ची का अपहरण, रेप के बाद दरिंदे ने की हत्या

ये भी पढ़ें- चलती ट्रेन में यात्रियों को मिलेगा मसाज का मजा, इंदौर से होगी शुरुआत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...