स्टेशन बना छावनी और फिर उज्जैन में ऐसे पकड़े गए चेन्नई से ज़ेवर चुराकर भाग रहे चोर
Ujjain News in Hindi

स्टेशन बना छावनी और फिर उज्जैन में ऐसे पकड़े गए चेन्नई से ज़ेवर चुराकर भाग रहे चोर
चेन्नई स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की मदद से ये पकड़े गए

मंडी थाने से टीआई आरपीएफ और टीआई जीआरपी चौकी प्रभारी के नेतृत्व में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने ट्रेन की घेराबंदी कर कोच की तलाशी ली. इसमें एस-7 में संदिग्ध हालात में बैठे इन चोरों को हिरासत में ले लिया

  • Share this:
उज्जैन. उज्जैन पुलिस (UJJAIN POLICE)ने चेन्नई से ज़ेवर चुराकर भाग रहे चोरों को ट्रेन में धरदबोचा. चोरों का पूरा गिरोह चेन्नई-जयपुर ट्रेन में सवार था. पुलिस ने गिरोह के 6 सदस्यों को तो पकड़ा ही 10 लाख रुपए के ज़ेवर भी बरामद कर लिए. इस पूरे केस में सीसीटीवी फुटेज (CCTV)पुलिस (POLICE)के सबसे भरोसेमंद सहयोगी साबित हुए.

20 सितंबर की शाम 5 बजे आरोपियों ने साउथ चेन्नई में रहने वाली कोमल वल्ली पति रमेश (40) और एक अन्य के घर चोरी की थी.आरोपियों ने अलग-अलग वारदात कर 60 हजार रु. नगद और करीब 10 लाख रु. कीमत के सोने-चांदी के जेवर चुराए. चोरी करने के बाद आरोपी  स्टेशन आए और चेन्नई-जयपुर ट्रेन का टिकट कटवाकर कोच नंबर एस-7 में सवार हो गए. हालांकि ट्रेन में वो साथ ना बैठकर अलग-अलग बैठे.
उधर फरियादी ने जब पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी तो चेन्नई पुलिस ने शहर और स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे चैक किए. उसमें ये आरोपी राजस्थानी पोशाक में नज़र आए. पुलिस ने तत्काल एमपी और राजस्थान पुलिस से संपर्क किया. उज्जैन पुलिस भी हरक़त में आयी. पुलिस को ख़बर मिली कि चोर चेन्नई-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में सवार हैं. इस सूचना पर पुलिस ने आरपीएफ, जीआरपी, मंडी और बिरलाग्राम पुलिस को साथ लिया.
घबरा गए चोर
एसपी सचिन अतुलकर की सूचना पर पुलिस ने उज्जैन के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर दो को छावनी बना दिया. मंडी थाने से टीआई  आरपीएफ और टीआई  जीआरपी चौकी प्रभारी  के नेतृत्व में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने ट्रेन की घेराबंदी कर कोच की तलाशी ली. इसमें एस-7 में संदिग्ध हालात में बैठे इन चोरों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने कागज़ी कार्रवाई पूरी की और उसके बाद चेन्नई पुलिस को खबर दी.एसपी अतुलकर ने चेन्नई जयपुर एक्सप्रेस में संदिग्ध लोगों के होने की सूचना दी.



ऐसे हुई गिरफ़्तारी- पुख्ता जानकारी मिलने पर पुलिस ने 6 चोरों को पकड़ लिया. आरोपियों के पास से चोरी का माल बरामद कर लिया गया.  आरोपियों में से एक भीलवाड़ा राजस्थान और बाकी अजमेर जिले के रहने वाले हैं. इनके नाम रामनिवास  (30) अजमेर, रामरमिया  (20) , कैलाश  (20)  अजमेर, कालूराम (29) अजमेर, गौरु  (18) अजमेर, कालू पिता जगदीश (18) सायड़ा जिला भीलवाड़ा हैं. (उज्जैन से आनंद निगम की रिपोर्ट ) 

ये भी पढ़ें-MP में सबसे महंगा डीजल-पैट्रोल : वैट बढ़ने से सरकार के सहयोगी दल भी नाराज़

MP : बैतूल में खुला प्रदेश का पहला सेनेटरी पैड बैंक, पैडमैन ने बदली सोच
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज