मरने तक जेल में रहेगा 5 साल की बच्ची का रेपिस्ट, 60 दिनों के अंदर आया फैसला

Anand Nigam | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 31, 2019, 7:01 PM IST
मरने तक जेल में रहेगा 5 साल की बच्ची का रेपिस्ट, 60 दिनों के अंदर आया फैसला
5 साल की बच्ची से रेप और हत्या के आरोपी को मृत्यु तक आजीवन कारावास

उज्जैन (Ujjain) में 7 जून को 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म (Rape) कर हत्या (Murder) के दोषी शिवा मराठा को कोर्ट ने मरणोपरांत तक आजीवन कारावास (Life Imprisonment) की सजा दी. कोर्ट ने इस मामले में 2 माह के अंदर फैसला सुनाया है.

  • Share this:
उज्जैन (Ujjain) में 7 जून को भूखी माता क्षेत्र में 5 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) कर हत्या (Murder) करने के आरोपी शिवा मराठा को विशेष न्यायाधीश विजय कुमार पांडे ने मरणोपरांत तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई. कोर्ट ने इस मामले में 2 माह के अंदर फैसला सुनाया है.

शिप्रा में मिली थी बच्ची की लाश
उज्जैन में 2 माह पहले 7 जून 2019 को बड़नगर रोड पर भूखी माता क्षेत्र में ईंट भट्टे पर काम करने वाले एक परिवार की 5 वर्षीय बच्ची रात में घर में सोते समय अचानक लापता हो गई थी. बच्ची की लाश सुबह भूखी माता क्षेत्र में शिप्रा नदी में तैरती हुई मिली थी. लाश को जब बाहर निकाला गया तो ये पाया गया कि बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है.

सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूला

मौके पर पहुंची एफएसएल टीम के अधिकारियों ने और पुलिस अधिकारियों ने शिप्रा नदी के आसपास थोड़ी दूरी पर खून से सनी हुई एक ईंट बरामद की थी. घटना के बाद पुलिस की जांच में पता चला कि किसी परिचित व्यक्ति ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. बहुत छानबीन के बाद पुलिस ने बच्ची के पड़ोस में ही रहने वाले युवक शिवा मराठा को गिरफ्तार किया. सख्ती से पूछताछ की तो शिवा मराठा ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उसने बताया कि 7 जून की रात में बच्ची के घर में घुसकर मुंह दबाकर वो उसे उठाकर ले गया था.

News - पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया
पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया


ऐसे जल्दी आया फैसला
Loading...

पुलिस ने इस मामले में आरोपी का डीएनए टेस्ट भी करवाया था. सारे सबूत इकट्ठा करने के बाद मात्र कुछ ही दिनों में न्यायालय में चालान पेश कर दिया था. न्यायालय ने केवल 2 महीनों में इस इस प्रकरण की सुनवाई करते हुए फैसला सुना दिया. आज विशेष न्यायाधीश विजय कुमार पांडे ने आरोपी शिवा मराठा को मरणोपरांत तक जेल में रहकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

ये भी पढ़ें -
कर्नाटक: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने JDS को बताया वेश्या, बाद में दी ये सफाई
टाइगर गैंग: ATM क्लोनिंग से ठगा हजारों को, मास्टरमाइंड टोनी की हैं 100 गर्लफ्रेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...