एमपी गजब है : आदमी नहीं भैंसों को अगवा कर मांगी लाखों की फिरौती

उज्जैन की रहने वाली अंगूरबाला हाड़ा को देर रात अपहरणकर्ताओं ने फोन कर बताया कि उसकी चार भैंसों को अगवा कर लिया गया है. अगर वो अपनी भैंस वापस चाहती हैं तो उन्हें पहले के मुलाबले ज्यादा रुपए देगें होंगे.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:04 PM IST
एमपी गजब है : आदमी नहीं भैंसों को अगवा कर मांगी लाखों की फिरौती
उज्जैन में भैंस का अपहरण
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 30, 2019, 8:04 PM IST
मध्य प्रदेश के उज्जैन से अपहरण की ऐसी वारदात सामने आई है जिसे सुनकर आप कहेंगे एमपी गजब है. यहां इंसान का नहीं बल्कि भैंस का अपहरण हो गया है और वो भी एक बार नहीं दूसरी बार. अपहरण करने वालों ने भैंस की मालकिन से फिरौती के बदले में पहले की तुलना में ज्यादा रकम की मांग की है.

अपहरणकर्ताओं ने अंगूरबाला  से फोन पर मांगी फिरौती

बता दें कि उज्जैन की रहने वाली अंगूरबाला हाड़ा को देर रात अपहरणकर्ताओं ने फोन कर बताया कि उसकी चार भैंसों को अगवा कर लिया गया है. अगर वो अपनी भैंस वापस चाहती हैं तो उन्हें पहले के मुलाबले ज्यादा रुपए देगें होंगे. गैरतलब है कि अंगूरबाला के पास मुर्राह नस्ल की कई भैंस हैं. और वो हाड़ा डेयरी फॉम चलाती हैं. इस नस्ल की एक भैंस की कीमत करीब डेढ़ लाख से 2 लाख रुपए के बीच होती है.

एक साल पहले भी हुई थी ऐसी वारदात

अंगूरबाला के मुताबिक साल भर पहले भी बदमाशों ने उनकी भैसों को अगवा कर पैसों की मांग की थी. जिसमें बदमाशों ने उन्हें भैंस लौटाने के लिए उनके एक पड़ोसी से मध्यस्थता करवाई थी. पड़ोसी के जरिए बदमाशों ने 1 लाख 35 हजार रुपए की मांग रखी थी. रुपये देने के बाद अगले दिन अंगूरबाला को करदी नाका से अपनी भैंस को वापस मिल गई थी.

सीसीटीवी में दिखे अपहरणकर्ता

अंगूरबाला की बताया कि पिछली साल की घटना से सबक लेते हुए उन्होंने अपनी डेयरी फॉर्म में सीसीटीवी लगवा लिया. 28 जून को उन्होंने देखा कि डेयरी फॉर्म से 4 भैंस फिर गायब हैं. बीते साल भैंसों के अगवा होने के बाद जो सीसीटीवी कैमरा लगवाया था, उसमें कुछ लोग भैंस को ले जाते हुए नजर आए.
Loading...

अंगूरबाला हाड़ा ने जब अपने पुराने सूत्रों से इस बात का जिक्र किया तो मालूम हुआ कि उन्हीं बदमाशों ने इस बार भी उनकी भैंसों को अगवा कर लिया है-Buffalo kidnapping
अंगूरबाला हाड़ा ने जब अपने पुराने सूत्रों से इस बात का जिक्र किया तो मालूम हुआ कि उन्हीं बदमाशों ने इस बार भी उनकी भैंसों को अगवा कर लिया है


मामले की जांच में जुटी पुलिस

अंगूरबाला हाड़ा ने जब अपने पुराने सूत्रों से इस बात का जिक्र किया तो मालूम हुआ कि उन्हीं बदमाशों ने इस बार भी उनकी भैंसों को अगवा कर लिया है. मगर इस बार वो बदमाशों की बातों में नहीं आईं. पुलिस स्टेशन पहुंचकर वो भैंसों के अपहरण की शिकायत दर्ज करा दी.

मामले में पुलिस का कहना है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. जब मवेशियों की चोरी के बाद पैसे की मांग की गई हो. आमतौर पर लोग समझौता कर लेते हैं और मामला पुलिस के संज्ञान में नहीं आ पाता है. वहीं इस मामले को लेकर शाजापुर एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी तफ्तीश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- आईपीएस बेटा ढाई महीने बाद पहुंचा आश्रम तो लिपटकर रो पड़ी मां

ये भी पढ़ें- प्रेमी को बचाने के लिए प्रेमिका चिल्लाई-बालिग हूं मैं...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...