लाइव टीवी

महाकाल मंदिर में चाकूबाजी: भस्म आरती की लाइन में खड़े दो श्रद्धालुओं पर हमला
Ujjain News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 8, 2018, 9:52 AM IST
महाकाल मंदिर में चाकूबाजी: भस्म आरती की लाइन में खड़े दो श्रद्धालुओं पर हमला
महाकाल की फाइल फोटो

जब वे भस्म आरती के लिए लाइन में खड़े थे तभी दो लोगों ने उनसे पैसे की मांग की. इसके बाद दोनों आरोपियों ने श्रद्धालुओं पर चाकू से वार कर दिया

  • Share this:
मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं के ऊपर चाकू से हमला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मंदिर के अंदर दो श्रद्धालुओं पर उस समय चाकू से हमला कर दिया गया जब वे भस्म आरती के लिए लाइन में खड़े थे. घायल अवस्था में श्रद्धालुओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दोनों श्रद्धालु भिंड के हैं. जब वे भस्म आरती के लिए लाइन में खड़े थे तभी दो लोगों ने उनसे पैसे की मांग की. इसके बाद दोनों आरोपियों ने श्रद्धालुओं पर चाकू से वार कर दिया. श्रद्धालुओं ने बताया कि आरोपियों ने उनसे भस्मारती दर्शन के नाम पर रुपए मांगे थे, रुपए नहीं देने पर चाकू से हमला कर दिया.

घटना के बाद मंदिर के अन्दर अफरातफरी मच गई. मंदिर प्रशासन तुरंत सकते में आ गया. हालांकि अभी तक आरोपियों को पकड़े जाने की खबर नहीं मिली है. और ना ही यह सामने आया है कि श्रद्धालुओं से पैसे की मांग क्यों की जा रही थी.

बता दें कि उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में आए दिन हिंसा की खबरें लगातार आती रहती हैं. ऐसा आरोप लगता है कि मंदिर के गर्भगृह के भीतर पैसे की मांग की जाती है. अभी हाल ही में मंदिर परिसर में ही भारी मारपीट हुई थी, जिसमें एक महिला समेत तीन लोग घायल हो गए थे.

ये पढ़ें- सावन के दूसरे सोमवार पर भांग और फूलों से किया गया महाकाल का श्रृंगार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उज्जैन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2018, 9:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर