बीजेपी विधायक का सुझाव, BPL कार्ड की सुविधाएं चाहिए तो घर में रखो गाय
Ujjain News in Hindi

भाजपा विधायक मुरलीधर पाटीदार ने कहा है कि बीपीएल कार्ड होल्डर मुफ्त में सरकारी सुविधा और राशन पाते हैं, क्या ऐसा कानून नहीं बनाया जा सकता है कि हर बीपीएल परिवार को एक गाय पालने के लिए बाध्य किया जा सके.

  • Share this:
देश भर में गौरक्षा और गाय पर छिड़ी बहस के बीच मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक मुरलीधर पाटीदार ने विधानसभा में कहा है कि राज्य में गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले (बीपीएल कार्ड होल्डर) मुफ्त में सरकारी सुविधा और राशन पाते हैं, क्या ऐसा कानून नहीं बनाया जा सकता है कि हर बीपीएल परिवार को एक गाय पालने के लिए बाध्य किया जा सके.

भाजपा विधायक का यह सुझाव मध्य प्रदेश की विधानसभा में सतना से उनकी ही पार्टी के विधायक शंकरलाल तिवारी द्वारा लावारिस गायों पर प्रतिबंध लगाने संबंधी संकल्प के जवाब में दिया गया है.

आगर मालवा जिले के सुसनेर से विधायक मुरली पाटीदार ने सुझाव दिया है कि सड़कों पर विचरण करने वाली गायों को संभालने का जिम्मा गरीब परिवारों को दिया जाए. विधायक पाटीदार कहते हैं कि गाय को संभालने में कोई खर्च भी नहीं आता.



विधायक ने कहा कि यदि बीपीएल कार्डधारी परिवार गाय नहीं पालता है तो उसको दिया गया गरीबी रेखा का कार्ड निरस्त कर सरकार से मिलने वाली सारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाए.
विधायक ने यह भी सुझाव दिया है कि एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया जाए जो इन गरीबों पर नजर रखें कि वे गाय को संभाल रहे है या नहीं.

गौरतलब है कि विधायक मुरली पाटीदार के क्षेत्र सुसनेर में ही सालारिया गांव में देश का पहला गौ अभ्यारण बन कर तैयार है जो उद्घाटन की बांट जोह रहा है. इस अभ्यारण में 6000 गायों के रखने की व्यवस्था का दावा किया जा रहा है. इसके बावजूद सैकड़ों गाय सड़को पर घूमती देखी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading