MP News: बसपा नेता समरथ चौहान का शव नाले में मिला, बुधवार से थे लापता

फिलहाल चौहान की हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. (सांकेतिक फोटो)

फिलहाल चौहान की हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. (सांकेतिक फोटो)

BSP नेता के शरीर पर गहरी चोटों के निशान हैं, प्रथम द्ष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है. पुलिस जांच कर रही है हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है.

  • Share this:

उज्जैन. मध्यप्रदेश के उज्जैन (Ujjain) में एक बड़ी वारदात हुई. रतलाम जिले में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के अध्यक्ष समरथ चौहान का शव अब उज्जैन जिले से कुछ दूर पूलिस को एक सूखे नाले में पड़ा मिला. गौरतलब है कि समरथ चौहान बुधवार से ही लापता थे और इस संबंध में समरथ के परिजन ने पुलिस से शिकायत भी की थी. जिसके बाद से ही पुलिस व उनके समर्थक उनकी तलाश कर रहे थे. गुरुवार को अचानक उनका शव एक नाले में मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. वहीं उनके समर्थकों में खासा रोष भी दिखाई दिया.

प्रथम दृष्टया पुलिस इसे हत्या का मामला मान रही है. पुलिस के अनुसार समरथ चौहान पर लाठी या फिर लोहे के किसी भारी सामान से हमला किया गया है. उनके सर ‌और शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं. माना जा रहा है कि उनकी मौत इन्हीं चोट के निशानों और अत्याधिक खून बह जाने के चलते हुई है.

उज्जैन से 65 किमी. दूर मिला शव

उज्जैन से करीब 65 किमी. दूर भाट पचलाना पुलिस को गुरुवार को किसी का शव नाले में पड़े होने की सूचना मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को सूखे नाले से निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. इस दौरान शव की पहचान बसपा के जिला अध्यक्ष समरथ चौहान के तौर पर हुई. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है फिलहाल किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. कुछ लोगों से हालांकि पूछताछ जारी है.
पुलिस के कुछ सूत्रों के अनुसार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि समरथ चौहान की हत्या कहीं और की गई है और फिर उज्जैन के पास नाले में लाकर उनका शव फेंका गया है. पुलिस अब ये पता लगाने में लगी है कि समरथ की किसी से पुरानी रंजिश या फिर कोई अन्य झगड़ा तो नहीं चल रहा था, जिसके चलते ये हत्या की गई है. इस संबंध में पुलिस समरथ के परिजन व जानकारों से भी गहन पूछताछ कर रही है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज