Home /News /madhya-pradesh /

प्रकृति का अजूबा! मोर के बच्चों को पाल रही मुर्गी, किसान के आंगन की बढ़ गई रौनक; देखे VIDEO

प्रकृति का अजूबा! मोर के बच्चों को पाल रही मुर्गी, किसान के आंगन की बढ़ गई रौनक; देखे VIDEO

मोर के 6 अंडों को मुर्गी ने सेया उसमें से तीन में से चूजे निकले.

मोर के 6 अंडों को मुर्गी ने सेया उसमें से तीन में से चूजे निकले.

Ujjain : चार दिन पहले मोर के अंडे में से चूजे निकल आए हैं. अब मुर्गी उन सभी बच्चों की मां की तरह देख भाल कर रही है. मुर्गी दिन भर इन बच्चों के पास ही रहती है. पूरा समय इनकी देखरेख करती है. मुर्गी के पास मोर के बच्चे देख कर बड़ी संख्या में लोग उन्हें देखने पहुंच रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

उज्जैन. उज्जैन (Ujjain) में प्रकृति का अजूबा और मां के प्यार का एक अद्भुत नजारा इन दिनों दिख रहा है. यहां एक मुर्गी मोर (Peacock) के चूजों (Chicks) को पाल रही है. ये मुर्गी और मोर के बच्चे एक किसान के घर आंगन की रौनक बने हुए हैं.

उज्जैन से करीब 22 किलोमीटर दूर बड़वई गांव में ये अद्भुत नजारा दिख रहा है. मोर के बच्चो को मुर्गी मां की तरह  पाल रही है. ये मुर्गी इस गांव के एक किसान राम सिंह की है. राम सिंह को 6 अंडे उसके खेत के किनारे बने पानी के एक डबरे में पड़े मिले थे.

पानी में मिले थे अंडे
किसान को लगा कि अंडे कहीं खराब न हो जाएं इसलिए वो सारे उठाकर घर ले आया. और घर में मुर्गी के दड़बे में अंडों को  रख दिया. उसके बाद एक बड़ा ही मनमोहक नजारा दिखाई दिया. मुर्गी ने बिना देर किये और बिना हिचकिचाहट के अंडों को सेना शुरू कर दिया. 3 अंडे खराब हो गए लेकिन मां की तरह देख भाल कर रही मुर्गी की हीट पाकर तीन अंडे सुरक्षित रह गए और उनमें से चूजे निकल आए.

अंडे में से निकले चूजे
चार दिन पहले मोर के अंडे में से चूजे निकल आए हैं. अब मुर्गी उन सभी बच्चों की मां की तरह देख भाल कर रही है. मुर्गी दिन भर इन बच्चों के पास ही रहती है. पूरा समय इनकी देखरेख करती है. मुर्गी के पास मोर के बच्चे देख कर बड़ी संख्या में लोग उन्हें देखने पहुंच रहे हैं. किसान भी मोर के बच्चों का पूरा ख्याल रख रहा है.

Tags: Animal husbandry, Ujjain news, Viral video, Wildlife Amazing Video

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर